March 29, 2024

कार्य में लापरवाही पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार

प्रदेश के पर्यटन, सिंचाई, जलागम, धर्मस्व, संस्कृति एवं जनपद प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक में जहाँ एक ओर सतपाल महाराज ने विभागीय अधिकारियों की जमकर क्लास ली वहीं उन्होने इससे पूर्व जिला भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी कार्यालय में जाकर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भी वर्चुअल शामिल होकर प्रतिभाग किया।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो बजट जिस मद में आवंटित किया गया है उस कार्यो को गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ शतप्रतिशत खर्च करना सुनिश्चित करें।

बैठक में स्थानीय विधायकों ने कार्य में शिथिलता और लापरवाही के लिए जब लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की शिकायत की तो कैबिनेट मंत्री महाराज ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की जमकर क्लास लेते हुए फटकार लगाई। उन्होने लोनिवि अधिकारियों से जल्द ही अधूरी पड़ी सड़कों के निर्माण कार्यो में तेजी लाने के सख्त निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अधिकारी निर्माण कार्यो का समय-समय पर निरीक्षण भी करें ताकि कार्यो में गुणवत्ता व पारदर्शिता बनी रहे। श्री महाराज ने कहा कि सरकार की मंशा है कि विकास योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिल सकें। उन्होने जनपद में कोविड-19 संक्रमण की रोक-थाम के लिये टेस्टिंग/सैम्पलिंग बढाने व संक्रमित व्यक्ति को तत्काल उचित उपचार मुहैया कराने के भी निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये।

उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो लोग ठेली, फड लगाकर अपना गुजर-बसर करते हैं उन लोगों को स्थाई जगह चिन्हित कर आवश्यक कार्यवाही करें। जिले के प्रभारी मंत्री श्री सतपाल महाराज ने कहा कि आधुनिक पंद्धति के आधार पर कृषि को बढावा दिया जाये व मार्केट की मांग के अनुसार कृषि की जाये जिससे की लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिल सकें व उनका जीवन स्तर उपर उठ सकें।

महाराज ने कहा कि सम्बन्धित विभाग प्रिन्ट, इलैक्ट्राॅनिक, सोशल मीडिया के माध्यम से विकास योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करें ताकि अधिक से अधिक लोगों को योजनाओं का लाभ मिल सकें। उन्होने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये कि जनपद में बढते हुये नशे के ग्राफ को रोकने के लिये गोपनीय तरीके से छापामारी करते हुये आवश्यक कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि विभिन्न ग्रोथ सेन्टरों के माध्यम से लोगों को अधिक से अधिक स्वरोजगार से जोडने का प्रयास किया जा रहा है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!