May 18, 2024

एक सप्ताह से अधिक समय से अंधेरे में डूबा सटूड़ी गांव, बिजली विभाग गायब।

 

उत्तकाशी/सटूड़ीःप्रदेशभर में हो रही भारी बारिस अब आम आदमी के लिए मुशीबत बन गई है। भारी बारिश के कारण भूस्खलन से लेकर पुल व सम्पर्क मार्ग सड़कें बुरी तरह से प्रभावित हो गई है। वहीं जनपद उत्तरकाशी के मोरी व्लाक सटूड़ी गांव को जोड़ने वाला एक मात्र पुल बुरी तरह से छतिग्रस्त हो गया है।

यह पुल इतनी जर जर हालत में है कि किसी भी वक्त यह भर भराकर गिर सकता है। वही सामाजिक कार्यकर्ता सतपाल राणा ने बताया कि बीते 8 जुलाई से सटूड़ी गांव में बिजली का खम्बा छतिग्रस्त होने के बाद अभी तक विद्युत लाइन सुचारू नहीं हो पाई है जिससे ग्रामीण अंधेरे में डूबे हुऐ है। उन्होनें बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि बार बार बताने पर भी विभागीय अधिकारी इस बात का संज्ञान नहीं ले रहे है। हिमवंत प्रदेश न्यूज द्वारा विभागीय जेई को फोन लगाने पर भी नहीं उठाया गया है। जिससे साफ जाहिर होता है कि विभागीय कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों से भाग रहे है।

 

गौरतलब है कि उत्तकाशी के मोरी व्लाक का सटूड़ी गांव अभी भी सड़क मार्ग से मीलों दूर है यहां के ग्रामीणों को आज भी मूलभूत आवश्यकताओं के लिए कई किलामीटर पैदल चलकर सामन ढोना पढ़ता है। फिर भी यहां विभागीय अधिकारियों व जिम्मेदार लोगों का इस प्रकार का उदासीन रवैया बना हुआ है जो बहुत निन्दनीय है। राज्य सरकार को इस मामले में संज्ञान लेने की अति आवश्यकता है।
-भानु प्रकाश नेगी, हिमवंत प्रदेश न्यूज मोरी,उत्तरकाशी

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!