December 8, 2021

सहसपुर विधानसभाः कांग्रेस नेता राकेश ने निजी प्रयासों से बनाई ग्राम पंचायत दुधाई की सड़क

सहसपुर। पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश नेगी लगातार क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करने में जुटे हैं। यदि उन्हें इसके लिए निजी प्रयास भी करने पड़े तो उससे वे पीछे नहीं हटते हैं। ऐसा ही एक मामला है सहसपुर विधानसभा के ग्राम पंचायत दुधाई का, जहां की सड़क बरसात के चलते पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। स्थानीय ग्रामीणों ने गांव को जोड़ने वाली इस सड़क को बनाने के लिए क्षेत्र के तमाम जिम्मेदार नुमाइंदो से गुजारिश की लेकिन जिम्मेदार ओहदेदारों ने इस गांव की कोई सुध नहीं ली। जबकि कांग्रेस नेता राकेश नेगी ने खुद के निजी खर्चे से जेसीबी लगाकर गांव की रोड को दुरस्त करवा दिया है।

गांव के प्रधान धीरत रावत बताते हैं कि उन्होंने गांव की इस सम्पर्क मार्ग की दशा और ग्रामीणों की समस्या के बारे में पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश सिंह नेगी को बताया। जिसके बाद उन्होंने गांव की सडक को दुरूस्त करने का आश्वासन दिया। और उन्होंने अपने निजी खर्चे पर जेसीबी लगाकर गांव की इस सड़क को चलने लायक बना दिया है। ग्रामीण कहते हैं भाजपा का विकास तो केवल हवाई ही है। इनका विकास केवल जुमलों में ही चल रहा है। जबकि जमीनी हकीकत कुछ और ही है। भाजपा के नुमाइदें ग्रामीणों से बात करने तक को तैयार नहीं है, विकास की बात तो कोसों दूर है।

राकेश नेगी बताते हैं कि गांव के प्रधान धीरज रावत और पूर्व प्रधान राजेंद्र रावत गांव की क्षतिग्रस्त सड़क की समस्या को लेकर उनके पास आये। दरअसल इस गांव का रास्ता बरसात के चलते पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। ग्रामीणों ने सड़क की मरम्मत के लिए स्थानीय विधायक तथा उनके प्रतिनिधियों से भी सम्पर्क साधा। लेकिन ग्रामीणों की समस्या पर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा की भाजपा पोस्टरों में जिस विकास की बात करती है वे सहसपुर विधानसभा में कहीं नजर नहीं आता। विधान सभा के तमाम गांव पेयजल समस्याओं से जूझ रहे है। कहीं सड़कों की समस्या है तो कहीं बिजली की समस्या। आखिर भाजपा वालों ने विकास किया कहां हैं?

मौक़े पर प्रधान धीरज रावत , Rajawala प्रधान सुरेश पाल , पूर्व प्रधान , राजेंद्र रावत , शिशुपाल , रोहित , सानु रावत , आदि उपस्थित रहे

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *