December 8, 2021

महाराज ने अपने क्षेत्र को फिर दी 8 करोड़ की सौगात

*सतपाल महाराज ने अपने क्षेत्र को फिर दी 8 करोड़ की सौगात*

*कहा आज गांव-गांव तक ईमानदारी से पहुँच रही है विधायक निधि*

पौड़ी। मुझे आज इस बात की खुशी है कि सुदूर क्षेत्रों में लगातार सड़कों के निर्माण एवं मरम्मत का कार्य त्वरित गति से चल रहा है।प्रदेश में पौराणिक धार्मिक स्थलों के सर्किटों को बनाकर हमारी सरकार ने पर्यटन की नई योजनायें शुरू की हैं। उक्त बात शुक्रवार को एकेश्वर ब्लाक के जनता इण्टर कॉलेज, ढौण्डखाल (मवालस्यूं) में 7 करोड़ 90 लाख 78 हजार से अधिक की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण के अवसर पर प्रदेश के जलागम, पर्यटन, सिंचाई, लोक निर्माण, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री व चौबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज ने कही।

प्रदेश के जलागम, पर्यटन, सिंचाई, लोक निर्माण, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने अपने क्षेत्र भ्रमण के अंतिम दिन शुक्रवार को भी अपने क्षेत्र चौबट्टाखाल को करोड़ों रूपये की योजनाओं की सौगात दी।

 

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं स्थानीय विधायक श्री महाराज ने

एकेश्वर ब्लाक के जनता इण्टर कॉलेज, ढौण्डखाल (मवालस्यूं) में शुक्रवार को एकेश्वर ब्लाक के अन्तर्गत राज्य योजना मद से एकेश्वर ब्लाक के जनता इण्टर कॉलेज, ढौण्डखाल (मवालस्यूं) में 93.90 लाख की लागत से बनी किर्खू-कोटा-पिपली मोटर मार्ग के डामरीकरण और पोखडा, एकेश्वर एवं बीरोंखाल ब्लाक में 79.84 लाख की धनराशि से स्थापित सोलर स्ट्रीट लाइटों का लोकार्पण किया।

 

सतपाल महाराज ने एकेश्वर ब्लाक के अन्तर्गत 10.00 लाख की धनराशि से बनने वाली जिला योजना मद से तुनाखाल-मानकोटखाल मोटर मार्ग से नौखण्डी सम्पर्क मार्ग, राज्य योजना मद से 2.49.29 लाख की लागत से बनने वाले मटियालना पुल से पिलखोरा तक मोटर मार्ग पर दो सेतुओं के निर्माण कार्य (द्वितीय चरण) एवं तुनाखाल-मनकोटखाल-नौली-पाली मोटर मार्ग जिसकी लागत 357.75 लाख है का डामरीकरण का शिलान्यास भी किया।

 

लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान जनता इंटर कॉलेज ढौडखाल (मवालस्यूं) परिसर में आयोजित जनसभा में क्षेत्रीय जनता को सम्बोधित करते हुए श्री महाराज ने कहा कि उन्होने सतपुली-कोटद्वार मोटर मार्ग की मरम्मत के आदेश कर दिये हैं। दीवा का डांडा के लिए संडक निर्माण को हरी झंडी दे दी गई है। सतपुली में पहाड़ी संस्कृति एवं शैली के अनुरूप टीआरएच का निर्माण किया जा रहा है। आज प्रदेश सरकार विकास के नित नये आयाम हासिल कर रही है।

 

 

 

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *