August 12, 2022

नगर पंचायत किमगेर के ग्रामीण पोखरी विस्थापित,नई सड़क का मलवा बना मुसीबत

भानु प्रकाश नेगी,पोखरी
विकासखंड पोखरी के वार्ड नंम्बर 2 किमगेर के लिए चोपडा नखुलियाणा पोखरी मोटर मार्ग भारी परेसानी का कारण बन गया है। ग्रामीणों के अनुसार इस नव निर्मित मार्ग पर लोक निमार्ण विभाग व ठेकेदार द्वारा उचित डंपिंग जोन न बनाये जाने के कारण सड़क का मलवा भारी बारिस से किमगेर गांव के उपर आने लगा है।
भारी मलवे के कारण पहले उनके खडी फसल व खेतों को भारी नुकसान हआ है। वहीं अब गांव के उपर भूस्खलन व भारी मलवा मकानों के पास आने लगा है। जिससे ग्रामीण कई दिनों से दहसत में जी रहे है। वही प्रसाशन के द्वारा इस मामले का संज्ञान लेने के बाद किमगेर गांव के ग्रामीणों को पोखरी में विस्थापित किया गया है।नगर पंचायत पोखरी के द्वारा ग्रामीणों के ठहरने की व्यवस्था की गई है।

इस मामले का संज्ञान लेते हुऐ बद्रीनाथ विधायक व पूर्व मंत्री राजेन्द्र सिंह भण्डारी ने मौके पर पंहुचकर उप जिलाधिकारी व संबंधित विभाग के कर्मचारियों को ग्रामीणों के उचित रहने व खाने की व्यवस्था के संबध में बातचीत की है। वही उन्हांेने ने पीडब्लुडी व पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को जल्द उडामाण्डा रौता मोटर मार्ग खोलने के लिए भी कहा है।
आपको बता दें कि, बीते कई सप्ताह से भारी बारिस के कारण चोपडा नखुलियाणा पोखरी की नवनिर्मित सड़क का मलवा उडामाण्डा रौता मोटर मार्ग पर आ रहा है। लेकिन अधिक मात्रा में हर रोज आ रहा मलवा पीएमजीएसवाई के लिए सिरदर्द बना हुआ है।
वही उडामाण्डा रौता मोटरमार्ग के बंद होने से इस क्षेत्र के दर्जनों गांवों के ग्रामीण बहुत परेसानी में है। यहां के ग्रामीणों को न तो स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल पा रहा है, और नही यह अपने जरूरी काम के लिए ऑफिस व बाजार जा पा रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!