September 26, 2022

डॉ. वाचस्पति मैठाणी की जयंती पर संस्कृतज्ञान प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण शुरू, फेसबुक दर्शक संख्या से भी बढ़ा सकेंगे अपने अंक

डॉ. वाचस्पति मैठाणी की जयंती पर संस्कृतज्ञान प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण शुरू, फेसबुक दर्शक संख्या से भी बढ़ा सकेंगे अपने अंक

डॉ. वाचस्पति मैठाणी स्मृति मंच द्वारा अखिल भारतीय ऑनलाइन संस्कृत ज्ञान प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण शुरू हो गए हैं।
संरक्षक मंडल के सदस्य एवं प्रतियोगिता के संयोजक कैलाशपति मैठाणी ने बताया कि इस वर्ष शिक्षाविद् डॉ मैठाणी की 73 वीं जयंती पर संस्कृत के प्रचार–प्रसार, संस्कृति की रक्षा एवं छात्र छात्राओं के प्रतिभा विकास हेतु “डॉ. वाचस्पति मैठाणी स्मृति मंच द्वारा अखिल भारतीय ऑनलाइन संस्कृतज्ञान प्रतियोगिता” का आयोजन किया जा रहा है।
जिसके अंतर्गत संस्कृत नृत्य में 3 वर्ष से 18 वर्ष तक के बालक बालिकाएं एवं संस्कृत गान प्रतियोगिता में अखिल भारतीय स्तर के 9 वर्ष से ऊपर सभी आयु वर्ग के प्रतिभाग कर सकेंगे। जिसके अंतर्गत प्रतिभागी को अपना परिचय सहित संस्कृत गान का न्यूनतम 2 मिनट व अधिकतम 4 मिनट का वीडियो सुंदर, आकर्षक गेय रूप में व्हाट्सएप ग्रुप में 20 अगस्त तक प्रेषित करना होगा।
उन्होंने बताया कि इस बार दोनों प्रतियोगिताओं के लिए प्रतिभागी को निर्णायकों के अलावा फेसबुक पेज पर दर्शकों की संख्या (views) बढ़ाने का भी मौका दिया जाएगा। जिसमें 1 से 20 अंक तक प्राप्त किए जा सकते हैं।
इसके लिए प्रतिभागी को फेसबुक पेज पर अपलोड की गई वीडियो को 25 अगस्त तक अधिक से अधिक दर्शक संख्या, लाइक, शेयर व कमेंट संख्या बढ़ाने का प्रयत्न करना चाहिए ।
संस्कृत गान प्रतियोगिता के पंजीकरण के लिए https://forms.gle/DT8Fe9ETEHcvtk8T8

पर तथा संस्कृत नृत्य प्रतियोगिता के लिए https://forms.gle/83vfRVHVFAtcVb8X7

पर पंजीकरण किया जा सकता है।
मैठाणी ने कहा कि ऑनलाइन संस्कृत सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में कक्षा 1 से 12 तक के छात्र–छात्राएं प्रतिभाग कर सकते हैं। जिसके पंजीकरण की अंतिम तिथि 26 अगस्त तक है इसकी परीक्षा 27 अगस्त को गूगल फार्म के माध्यम से आयोजित की जाएगी। प्रतियोगिता हेतु इच्छुक छात्र-छात्राएं

https://forms.gle/muNbtJi8U9fJNFaQ6

पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं।
उन्होंने बताया कि 28 अगस्त को स्व. डॉ. वाचस्पति मैठाणी की 73 वीं जयंती पर प्रत्येक वर्ग के अनुसार प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले विजेता प्रतिभागियों के नाम की घोषणा की जाएगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!