October 6, 2022

महाराज ने दी रायपुर विधानसभा को 290.08 लाख की सौगात

महाराज ने दी रायपुर विधानसभा को 290.08 लाख की सौगात

*केन्द्र राज्य के विकास का पॉवर हाऊसः महाराज*

देहरादून। प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज एवं रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने रविवार को राजेश्वरी नगर नर्सरी के पास दुल्हनी नदी को जोड़ने वाले पुल के साथ साथ अम्बीवाला गुरुद्वारा (रिंग रोड) दिव्य विहार से राजीव नगर तक सड़क निमार्ण का लोकार्पण किया।

 

रायपुर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत रविवार को प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज और विधायक उमेश शर्मा काऊ ने संयुक्त रूप से विकास खण्ड रायपुर में 257.86 लाख की लागत से बने राजेश्वरी नगर नर्सरी के पास दुल्हनी नदी को जोड़ने हेतु 30 मी. स्टान प्रीस्ट्रैस्ड आर.सी.सी. पुल एवं 66 मी. आर.सी.सी. डक्ट के पंहुच मार्ग के साथ साथ 34.22 लाख की धनराशि से बने अम्बीवाला गुरुद्वारा (रिंग रोड) दिव्य विहार से राजीव नगर तक बनी सड़क का लोकार्पण किया।

 

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम मैं बोलते हुए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने डबल इंजन सरकार की महत्ता को बताते हुए कहा कि हम सभी जानते हैं कि पावर स्टेशन से बिजली के तार जुड़े होते हैं जिनके द्वारा बिजली हमारे घर तक पहुंचकर उसे रोशन करती है। अगर वह विद्युत कनेक्शन किसी कारणवश अवरुद्ध हो जाता है तो हमारे यहाँ बिजली नहीं पहुँच पाती। इसी प्रकार केंद्र की भाजपा सरकार हमारे राज्य का पावर हाउस है। अगर हमारा उत्तराखंड उससे जुड़ा रहेगा तो हमें बराबर सहायता (पावर) मिलती रहेगी।

 

उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रधानमंत्री जब उत्तराखंड आए तो उन्होंने 18 हजार करोड रुपए की भारी भरकम धनराशि राज्य को दी जो “न भूतो न भविष्यति” की उक्ति को चरितार्थ करता है। उत्तराखंड की पवित्र धरती से प्रधानमंत्री ने यह भी घोषणा की है कि आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा। इसलिए हमें समझना चाहिए कि डबल इंजन की सरकार की वजह से ही आज केंद्र से राज्य में विकास योजनाओं के लिए पैसा आ रहा है।

 

*

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!