January 27, 2022

डीएम हिमांशु खुराना ने जिला उद्योग मित्र समिति की ली बैठक, दिए निर्देश

चमोली। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने राजकीय मिनि औद्योगिक अस्थान कालेश्वर में जिला उद्योग मित्र समिति की बैठक ली। जिसमें औद्योगिक अस्थान कालेश्वर व सिमली की विभिन्न समस्याओं समाधान किया गया। औद्योगिक अस्थान कालेश्वर में भूखण्डों के ऊपर से विद्युत लाइन हटाने को लेकर जिलाधिकारी विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता को तत्काल लाईन शिफ्ट करने के लिए आंगणन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

आपदा के बाद औद्योगिक क्षेत्र की लाईन को गांव की लाईन से जोड़ने के कारण विद्युत आपूर्ति में हो रही समस्या पर औद्योगिक संस्थान की लाईन को अलग करने को कहा गया। यूपी राजकीय निर्माण निगम श्रीनगर की ओर से औद्योगिक अस्थान में ट्रीटमेन्ट प्लांट का निर्माण करने के बावजूद इसको सुचारू न किए जाने एवं ड्रेनेज हेतु नाली निर्माण का कार्य अधूरा होने से जल निकासी की समस्या पर जिलाधिकारी ने एक माह के भीतर ट्रीटमेन्ट प्लांट को सुचारू करने के निर्देश दिए। औद्योगिक क्षेत्र के दोनों ओर एनएच द्वारा बनाए गए डंम्पिग जोन से सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त होने की शिकायत पर एनएच को तत्काल सुरक्षा दीवार को ठीक कराने के निर्देश दिए गए। कालेश्वर में एनएच कटिंग के दौरान वाहनों का रूट परिवर्तन के कारण औद्योगिक क्षेत्र कालेश्वर को जोड़ने वाली सड़क जगह जगह क्षतिग्रस्त होने से क्षेत्र में ट्रास्पोर्ट की समस्या पर जिलाधिकारी ने लोनिवि को आंगणन तैयार कर शीघ्र एनएच को उपलब्ध कराने तथा एनएच को तत्काल सड़क ठीक कराने के निर्देश दिए। वही औद्योगिक क्षेत्र में कुछ पेड़ों से भवन को बने खतरे की समस्या पर वन विभाग को त्वरित कार्रवाई करने को कहा गया।

इस दौरान उद्यमियों ने औद्योगिक संस्थान सिमली में अलग से फीडर लगाने, सिमली में यूपीसीएल द्वारा सोलर प्लांट का भुगतान न किए जाने, कतिपय बिलों पर बैंक द्वारा गलत रेट आफ इन्ट्रेस्ट लगाए जाने की समस्या, ट्रांसपोर्ट वाहनों को सामान लोडिंग अनलोडिंग के लिए पर्याप्त स्थान की व्यवस्था, मिनि औद्योगिक आस्थान कालेश्वर में कूडा निस्तारण की व्यवस्था और गेट के पास सरकारी भूमि पर वाहन पार्किग निर्माण कराने की मांग भी रखी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *