February 4, 2023

भारतीय तीरंदाजी संघ द्वारा आयोजित लेबल -1 तीरंदाजी प्रशिक्षण का समापन्न

देहरादूनः भारतीय तीरंदाजी संघ द्वारा ओ के जी के सहयोग से आयोजित नार्थ जोन तीरंदाजी कोच लेवल-1 सेमिनार का समापन्न हो गया है। 28 नवंम्बर 2022 से 1 दिसंबर तक देहरादून में आयोजित इस सेमिनार में देश के नौ राज्यों के 50 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस दौरान प्रतिभागियों ने 20 नंवम्बर से 27 नवंबर तक ऑनलाइन कक्षायें व 28 नवम्बर से 1 दिसंबर तक ऑफलाइन कक्षायें पढ़ी।
सेमिनार के दौरान डॉ हुसैनी लेबल 4 अर्न्तराष्ट्रीय कोच एवं रीद्धपाल सेलारियों कोच और कई देशों के द्रोणाचार्य अर्वाडी प्रशिक्षको ने ऑन लाईन कोचिंग के गुर सिखाये। इस अवसर पर ओ जी क्यू की ओर से कार्यक्रम में पधारे डॉ स्याली मांजरेकर ने भी खेल के दौरान प्रसिक्षणार्थीयों को खेल के दौरान चोट से बचने के कुछ खास तरीके बताये।
सेमिनार के अंन्तिम दिन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पंहुचे भारतीय तीरंदाजी संघ के कोषाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह तोमर ने प्रशिक्षणांथियों को बताया कि लेबल1 प्रशिक्षण के बाद देश व प्रदेश के किसी भी संस्थान,स्कूल व संगठन में प्रशिक्षक के तौर पर सेवायें दी जा सकती है। जिससे रोजगार के साथ साथ प्रतिभाशाली खिलाडियों को राष्ट्रीय व अंर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर पंहुचने में बडी भूमिका निभाई जा सकती है।
ठस दौरान प्रशिक्षणार्थियों के लिए भारतीय तीरंदाजी संघ एवं ओ जी क्यू के द्वारा निःशुल्क खाने व ठहरने की व्यवस्था की गई थी।इस शानदार व्यवस्था पर सभी प्रशिक्षणार्थियों ने भारतीय तीरंदाजी संघ एवं ओ जी क्यू का आभार जताया।कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड तीरंदाजी संघ के सचिव आशीष तोमर द्वारा प्रशिक्षणार्थीयों की हर प्रकार की सहायता की गई।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!