August 20, 2022

मसूरी में 4 शेफों के संयुक्त प्रयासों से 551 वड़े तैयार, जमकर हुई तारीफ

मसूरी में 4 शेफो के संयुक्त प्रयासों से मसूरी की शेफ स्मृति हरि के नेतृत्व में विभिन्न किस्म के 551 वड़े तैयार कर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराने जा रहे हैं। मसूरी के द सवाय होटल में आयोजित कार्यक्रम में एग्जीक्यूटिव शेफ राजीव भदोला, ख्याति हरि, जूनियर मास्टरशेफ फेम शेफ स्मृति सरीन हरि और प्रोफेसर डॉक्टर वरेंद्र सिंह राणा डीन स्कूल ऑफ़ होटल मैनेजमेंट एयरलाइंस एंड टूरिज्म के तैयार किए गए 551 वर्ड को द वेलकम सवाय होटल के रॉयल बॉलरूम में प्रदर्शित किया गया।

वहीं 551 किस्म के वडों की किस्म को देखकर सभी लोग ने शेफ स्मृति हरि और उनके सहयोगियों की काफी सराहना की। शेफ वीरेंद्र सिंह राणा ने बताया कि जब भी पहाड़ की बात आती है तो उत्तराखंड का नाम सबसे पहले आता है और जो उत्पाद यहां पर पाए जाते हैं ।

शैफ स्मृति हरि ने कहा कि उनके द्वारा उत्तराखंड में पाये जाने वाले जाखिया, काले तिल, स्थानीय सरसों का तेल, मडवा, कंडली, गायथा, झंगोरा, टिमरू, लाल चावल, खसखस आदि उत्पादकों को उपयोग किया गया है। वह उनका मुख्य उद्देश्य है कि लोग अपने देश के उत्पाद से बने खाने को खाएं जिससे कि वह स्वस्थ रहें। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को अपने देश में बने हुए खाने को प्रमोट करना चाहिए ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!