March 4, 2024

विधायक भूपाल राम टम्टा ने सवाड़ गांव में 16वां अमर शहीद सैनिक मेले का किया शुभारंभ

 

MLA Bhupal Ram Tamta inaugurated the 16th Amar Shaheed Sainik Fair in Sawad village.

धनसिंह  भण्डारी देवाल चमोली
देवालः वीर सैनिकों के गांव के नाम से प्रसिद्ध चमोली जनपद के सुदूर विकासखण्ड देवाल के सवाड़ गांव में 16  अमर श्रहीद सैनिक मेला आर्मी बैंड की मधुर धुन और रंगारंग कार्यक्रमों के साथ शुरू हो गया है। तीन दिवसीय मेले का उदघाटन गांव में स्थित शहीद स्मारक स्थल पर झण्डा रोहण व दीप प्रज्जवलित कर मुख्य अतिथि विधायक भुपाल राम टम्टा, विशिष्ठ अतिथि मंत्री दर्जाधारी शिव सिंह व कार्डिनेटर मुख्यमंत्री दलबीर दानू ने मेले का विधिवत शुभारम्भ किया। मेले मे रंगारंग कार्यक्रमों भी आयोजित किये गये। महिला मंगलदल सवाड़ ने अतिथियों के स्वागत में सुन्दर स्वागत गीत प्रस्तुत किया।
वहीं स्कूली छात्र-छात्राओं और बधाणी संस्था ने अपने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रयों से समां बाधा। मुख्य अतिथि विधायक भुपाल राम टम्टा ने सम्बोधित करते हुये अमर शहीदों को नमन किया उन्होने मेला कमेटी को शुभकामनाएं दी। साथ भविश्य मेले को और भव्य करने के लिए हर सम्भव सहायता देने की बात की साथ अपनी निधि से मेले को दो लाख रुपये देने की घोशणा की।
वही मेला कमेटी के अध्यक्ष आलम सिंह बिष्ट ने अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए सवाड़ में शीघ्र केन्द्रीय विद्यालय की स्वीकृति प्रदाने करने व इसी सत्र से कक्षाएं संचालित करने की मांग की। जनता के सहयोग से विद्यालय संचालन के लिए अस्थायी परिसर तैयार किया गया है वही स्थायी परिसर के लिए 105 नाली भूमि निःशुल्क दे दी है ।
उन्होंने कहा कि केन्द्रीय विद्यालय खुलने पर अमर शहीदों को सही श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर स्थानीय उत्पादों और विभिन्न विभागों की ओर से स्टॉल भी लगाये। इस अवसर पर मेले के संस्थापक सदस्यों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन दर्शन सिंह धपोला व रोषन मेहरा ने किया।
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य आषा धपोला, प्रधान कंचना मेहरा, राजजात समिति के सदस्य भुवल नौटियाल, सैनिक कल्याण से कर्नल बनर्जी, कर्नल बर्तवाल, धनसिंह धपोला, इन्द्र सिंह राण, इन्द्र सिंह बिष्ट आदि मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!