September 26, 2022

कांग्रेस का बडा हमला: हार के डर से कांग्रेस प्रत्याशी के लिए शराब माफिया कहकर दुष्प्रचार कर रहे महाराज

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव:- कांग्रेस का सतपाल महाराज पर बड़ा हमला कहा- हार के डर से कांग्रेस प्रत्याशी के लिए शराब माफिया कहकर दुष्प्रचार कर रहे महाराज

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे पार्टियों का एक दूसरे पर हमला तेज होता जा रहे हैं। इस क्रम में कांग्रेस ने बीजेपी नेता और चौबट्टाखाल से प्रत्याशी सतपाल महाराज पर बड़ा हमला किया है।

कांग्रेस नेता और पूर्व प्रमुख पोखड़ा सुरेंद्र सिंह उर्फ सूरी ने सतपाल महाराज पर तंज़ कसते हुए कहा कि महाराज जी को चौबट्टाखाल विधानसभा में अपनी हार का दर्पण साफ दिख रहा है। जिस वजह से वह और उनका परिवार कांग्रेस प्रत्याशी पर सिर्फ उल-जुलूल आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने सतपाल महाराज को चुनौती देते हुए कहा कि महाराज जी आरोप लगाने से पहले एक बार पिछले 25 सालों में आपने चौबट्टाखाल में जनता के लिए कोई काम किया हो तो उस पर चर्चा कर लिजिए,सब सच सामने आ जाएगा और आप चुनाव परिणाम आने से पहले ही क्षेत्र से गायब हो जाएंगे।
आपको बता दें कि चौबट्टाखाल विधानसभा सीट इस समय सबसे हॉट सीटों में एक हैl जहां बीजेपी प्रत्याशी सतपाल महाराज और कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी केशर सिंह नेगी के बीच में मुख्य मुकाबला है। इस सीट पर हर कोई अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहा है। जिसके लिए आरोप-प्रत्यारोपों का दौरा जारी है। पिछले दिनों सतपाल महाराज के ज्येष्ठ पुत्र श्रद्वेय जब चौबट्टाखाल विधानसभा में अपने पिता के लिए जनसंपर्क कर रहे थे,तो इस दौरान उन्हें जनता के विरोध का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद चौबट्टाखाल में राजनीतिक गर्मा गई और बीजेपी ने कांग्रेस के प्रत्याशी केशर सिंह पर शराब माफिया बताते हुए हमला किया। इसके बाद कांग्रेस भी कहां पीछे रहने वाली थी। कांग्रेस ने इस पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि महाराज को अपनी हार दिखाई दे रही है। इस लिए वह कांग्रेस प्रत्याशी के लिए शराब माफिया कहकर दुष्प्रचार कर रहे है।
पौड़ी गढ़वाल के सतपुली में प्रेस वार्ता में कांग्रेस नेता सुरेंद्र सिंह ने कहा की चौबट्टाखाल विधानसभा में जो कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता नाराज चल रहे थे। वह सभी एकजुट होकर कांग्रेस प्रत्याशी केसर सिंह नेगी के लिए कार्य कर रहे हैं,पार्टी में कोई नाराज नहीं हैं। केसर सिंह नेगी को शराब माफिया कहे जाने के जवाब में उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास विकास के नाम पर कोई मुद्दा नहीं है और चौबट्टाखाल में सतपाल महाराज के द्वारा किसी भी प्रकार का कोई विकास कार्य नहीं किया गया है l
उन्होंने कहा कि महाराज ने अपने कार्यकाल में एक भी विकास का कार्य किया हो तो बताएं। जो सड़कें बनवाई,वह दो दिन में उखड़ गई। कोरोना काल में पूरे परिवार ने क्षेत्र के परेशान लोगों की मदद की जगह उन्हें कोरोना संक्रमित किया। विकास के नाम पर आज भी चौबट्टाखाल की जनता महाराज जी के वादों का इंतजार कर रही है। सड़क,बिजली,पानी और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए क्षेत्र के लोगों को हर रोज दो-चार होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सतपाल महाराज जी तो आज से पहले दूसरे की सेवाओं को खुद का बता कर अपनी राजनीति चमका रहे थे। क्षेत्र में जो संस्था पिछले 12 वर्षों से निरंतर स्वास्थ्य-शिक्षा और हर दुःख सुख में राज्य के लोगों के साथ खड़ी है। उस संस्था को अपना बता कर राजनीति कर रहे थे। महाराज जी को अब समझ आ जाना चाहिए कि पब्लिक सब जानती है और आने वाली 14 फरवरी को कांग्रेस के पक्ष में भारी संख्या में वोट कर बीजेपी को सबक सिखाने वाली है।
पोखडा के पूर्व प्रमुख सुरेंद्र सिंह उर्फ सूरी ने कहा कि शराब माफिया कौन है,कौन इस कड़कड़ाती ठंड में खेतों में खेती कर रहा हैं और यह खेती किस चीज की हो रही है। प्रसाद स्वरूप हरीद्वार-ऋषिकेश से क्या-क्या आ रहा है। इसकी खबर सबको हैं। हम बहुत जल्द इसका खुलासा भी करेंगे की शराब माफिया कौन हैं और कौन जनता का सेवक है। उन्होंने सतपाल महाराज पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें अपनी हार दिखाई दे रही है। इसलिए वह केशर सिंह नेगी को शराब माफिया के रूप है प्रसारित कर दुष्प्रचार कर रहे हैं, लेकिन जनता समझ चुकी है और इस प्रकार के उनके हथकंडों से वह वाकिफ है। जनता ने इस बार मन बना लिया है और चौबट्टाखाल विधानसभा से सतपाल महाराज को हराकर केशर सिंह नेगी को भारी बहुमत से जीत दिलाएगी।
आपको बता दें कि पिछले दिनों जब विधायक सतपाल महाराज क्षेत्र भ्रमण के दौरान क्षेत्र में पहुंचे तो ग्रामीणों का आक्रोश सहना पड़ा। वीरोंखाल के अंतर्गत बरोली,चंदोली,ऐरोली, दालमोठ के ग्रामीणों में क्षेत्रीय विधायक सतपाल महाराज के खिलाफ गुस्सा फूट था।ग्रामीणों ने सतपाल महाराज के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन्हें काले झंडे दिखाए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!