October 6, 2022

सीएम धामी ने मसूरी को दी पार्किंग,पेयजल और बहुउदशीय टाउन हाल की सौगात

मसूरी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मसूरी को कई विकासपरियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने मसूरी पेट्रोल पंप के पास लगभग 32 करोड़ की लागत से 212 वाहनों के लिए बनी पार्किंग और मसूरी नगर पालिका कार्यालय के पास 18 करोड़ से बने टाउन हॉल का लोकार्पण किया। इसके साथ ही 144 करोड़ की लागत से मसूरी यमुना पेयजल योजना के तहत मसूरी क्षेत्र में डल रही पेयजल लाइनों का भी शिलान्यास किया।

वहीं मसूरी से शिफनकोर्ट से बेघर हुए 84 परिवारों के विस्थापन के लिए मसूरी नगर पालिका द्वारा मसूरी आईडीएच बिल्डिंग के पास दी गई जमीन पर हंस फाउंडेशन की संस्थापक माता मंगला के सहयोग से 5 करोड़ 42 लाख की लागत से बनने वाले हंस कॉलोनी का मुख्यमंत्री ने भूमि पूजन किया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के शहीद और आंदोलनकारियों को किया नमन करते हुए कहा कि उत्तराखंड के शहीदों और आंदोलनकारियों के सपनों का उत्तराखंड बने इसको लेकर काम किया जा रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई को याद करते हुए कहा कि अटल जी द्वारा उत्तराखंड बनाया था उस को संवारने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लगातार विकास काम किए जा रहे हैं ।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा 18 हजार करोड़ की सौगात दी गई उन्होंने प्रदेश के धार्मिक स्थलों का लगातार सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि मसूरी पर्यटन स्थल जिस को विकसित किया जाना जरूरी है लगातार कई योजनाओं में काम चल रहा है उन्होंने कहा कि पार्किग ना होने के कारण मसूरी में लगातार जाम लगता है इसी को लेकर सरकार लगातार पार्किंग का निर्माण करा रही है ।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गणेश जोशी की क्षेत्र के विकास के लिए लगातार काम रहे हैं उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन के क्षेत्र में रिकॉर्ड टूटने वाला है आने वाले 10 सालों में उत्तराखंड में पर्यटन उद्योग काफी बढेेगा ।उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि 55 वर्ष एक पार्टी का शासन किया और इन 55 वर्षों में एक ही परिवार का शासन रहा है उन्होंने कहा कि उनका हाथ भी काला था और उनकी नियत भी काली है राज्य में पूर्व सरकार द्वारा भ्रष्टाचार भू माफिया खनन माफियाओ का संरक्षण देकर प्रदेश को विकास को रोकने का काम किया गया। उन्होंने कहा चुनाव के समय विपक्ष को उत्तराखंडियत की याद आ रही है जबकि उत्तराखंड के विकास के लिये कुछ नही किया। उन्होने कहा कि केदरनाथ 2013 में आपदा के बाद बर्बाद हो गया था जिसका विकास भाजपा की मोदी सरकार द्वारा की गई है यमुनोत्री को लेकर भी विशेष प्लान तैयार किया जा रहा है। उन्होंने सीडीएस विपिन रावत को याद भी किया उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सैनिक बहुलये राज्य है भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कई फैसले लिए गए जिसके तहत वन रैंक वन पेंशन को लागू करा उन्होंने कहा विपक्ष ने लगातार सैनिको का अपमान किया है उन्होंने कहा कि उनको समय कम मिला पर वह लगातार प्रदेश के विकास के लिए काम कर रहे है वह जो घोषणा उनके द्वारा की गई है वह भी उनके द्वारा पूरी की जायेगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को देश का नंबर वन राज्य बनाने के लिए लगातार लोगों के सुझाव दिए जा रहे है वही इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी की सहभागिता जरूरी है मसूरी में वन टाइम सेटलमेंट को लेकर जल्द मुख्य सचिव से बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में 1 लाख करोड़ की योजना केंद्र सरकार के सहयोग से चल रही है जिससे उत्तराखंड का चहुंमुखी विकास होगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!