March 4, 2024

बयाली भूतनाथ मंदिर का सौर्न्दयीकरण व नौली धोतीधार मोटरमार्ग का होगा विस्तार:महेन्द्र भट्ट

बयाली भूतनाथ मंदिर में ग्रामपंचायत नौली द्वारा आयोजित शिव महापुराण के आयोजन के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक बद्रीनाथ विधानसभा महेन्द्र भट्ट ने सिरकत की इस दौरान उन्होंने पौराणिक बयाली भूतनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की और देश व प्रदेश वासिायों की सुख समृद्धि की मन्नत मांगी। इस मौके पर उन्होंने बयाली भूतनाथ मंदिर के जीर्णीद्वार व सौन्दयीकरण का आश्वासन दिया।उन्होंने कहा कि व इस क्षेत्र के विकास के लिए हमेसा से ही प्रयास रत रहे है जिसमें यहां के मोटरमार्ग का कार्य भी सामिल हैं। इस मोटर मार्ग को धोतीधार तक विस्तार करने का भी वह भरसक प्रयास कर रहे है।
इससे पूर्व बयाली भूतनाथ मंदिर पहुचने पर ग्रामीणों ने महेन्द्र भट्ट का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया इस दौरान ग्रामीणों ने नौली मोटर मार्ग को धोतीधार मिलाये जाने व बयाली भूतनाथ मंदिर के सौन्दयीकरण समेत अनेक मांग पत्र का ज्ञापन महेन्द्र भट्ट को सौंपा।
बयाली भूतनाथ मंदिर में शिव महापुराण कथा से पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य समाजसेवी संतोष नेगी द्वारा अपनी निधि से एक टीन सैड व व्यास गद्दी का निमार्ण कराया गया। उन्होंने कहा कि बयाली भूतनाथ मंदिर 30 जूला पट्टी के भूमियाल आराध्य देव है इसका सौन्दर्यकरण हर हाल में किया जाना चाहिए।
बयाली भूतनाथ मंदिर क्षेत्र के आराध्य भूमियाल देव होने के साथ साथ चतुर्थ केदार भगवान तुंगनाथ के आगवानी वीर भी है। पौराणिक मंदिर होने के बावजूद इसकी हालत काफी दयनीय बनी हुई हैं जिस पर ग्रामीणों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से इस मंदिर के जीर्णोद्वार व सौन्दयीकरण की गुहार लगाई है।
गौरतलब है कि बयाली भूतनाथ मंदिर खदेड़ पट्टी के तीस गावों के आराध्य भूमियाल देवता है। इस प्रसिद्व मंदिर में जो भी भक्त अपनी कामना को लेकर जाता वह निश्चित रूप से पूर्ण होती है। जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण क्षेत्र के अनेक भक्त देते है। आगामी समय में यदि नौली मोटर मार्ग धोतीधार से जुड़ जाता है तो यहां से तुंगनाथ आने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बयाली भूतनाथ मंदिर आस्था का केन्द्र विन्दु रहेगा जिससे यहां के स्थानीय लोगांे को भी रोजगार मिल पायेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!