January 27, 2022

महिला उत्तरजन ने ज़रूरतमंद बच्चों को बांटे कपड़े और कम्बल

 

*महिला उत्तरजन ने ज़रूरतमंद बच्चों के लिए ऊनी स्वेटर, कपड़े और 100 कम्बल एकत्र कर वितरित किए*

____________________________

 

*छोटे बच्चे भी बड़े सामाजिक कार्य कर सकते हैं*

 

*महिला उत्तरजन,* (बीएस नेगी महिला पॉलीटेकनिक, कौलागढ़ शाखा) ने नए साल के पहले दिन 1 जनवरी 2022 को श्री सत्यसाईं सेवा आश्रम, आमवाला, में ऊनी स्वेटर, कपड़े और कम्बल वितरित किए।

● इसके लिए पूजा बिष्ट ने दिसम्बर में यह विचार रखा कि नया वर्ष ऐसे बच्चों के साथ जाकर मनाया जाए, जो ज़रूरतमंद हैं।

● इसके लिए बीएस नेगी महिला पॉलीटेकनिक में पढ़ रही छात्राओं– पूजा बिष्ट, महिमा, सुमन, भाग्यरथी, आरती, नंदिनी, कृतिका और निशा व दीपा जोशी ने एक ग्रुप बनाया और आपस में 100-100 (₹800) रुपए इकट्ठे किए और लोगों से ऊनी व अन्य कपड़े एकत्र करने शुरू कर दिए। उन्हें 100 कम्बल भी प्राप्त हुए लेकिन कम्बल देने वालों ने अपना नाम नहीं दिया।

● उनकी शिक्षिकाओं– प्रेमलता बजाज, पार्वती बिष्ट, सोनिया बनोत, अनुपमा उनियाल, संध्या लिम्बू और ज्योति नेगी ने ₹1200 का सहयोग किया। बीएस नेगी महिला पॉलीटेकनिक के चेयरमैन श्री हर्षमणि व्यास जी ने ₹500 का सहयोग दिया।

● उन्होंने नववर्ष का पहला दिन सत्यसाईं सेवा आश्रम, आमवाला के बच्चों के साथ केक काटकर मनाया और उन्हें बिस्कुट, समोसे, और टॉफियाँ दीं तथा ऊनी स्वेटर, कपड़े और कम्बल भेंट किए।

● श्री दिनेश डबराल जी ने आने-जाने और सामग्री ले जाने में हमारी मदद की। विजय जुयाल जी और बिमल थपलियाल जी ने भी घण्टाघर, दून हॉस्पिटल, राजपुर रोड, ओएनजीसी चौक और बसंत विहार में दुकानों की शेड या खुली जगहों में रह रहे और ठंड से ठिठुर रहे वास्तविक जरूरतमन्दों को रात 9 बजे से 12 बजे के बीच कपड़े और कम्बल वितरित किए।

● बीएस नेगी महिला पॉलीटेकनिक के चेयरमैन श्री हर्षमणि व्यास जी ने छात्राओं की इस सार्थक पहल की प्रशंसा की और इस ग्रुप को *महिला उत्तरजन* की बीएस नेगी महिला पॉलीटेकनिक की शाखा नाम देने का विचार रखा। जो बहुत ही अच्छा है और स्वीकार्य है।

● इस सुन्दर विचार, पहल और एक ग्रुप बनाने के लिए पूजा बिष्ट को बधाई। इसमें लोकेश नवानी जी का मार्गदर्शन भी प्राप्त हुआ।

आशा है छोटे बच्चों के इस प्रयास से समाज भी प्रेरित होगा। *छोटे बच्चे भी बड़े सपने देखते हैं*

__________________________

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *