March 3, 2024

चांदनीखाल रडुवा सड़क को लेकर जौरासी के ग्रामीणों ने विरोध में उपजिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

 

Villagers of Jaurasi gave memorandum to Sub Collector in protest regarding Chandnikhal Raduwa road.

चमोली जिले के पोखरी लोक निर्माण विभाग पोखरी ने विना ग्रामीणों की सहमति के चांदनी खाल रडुवा,सड़क निर्माण ग्रामवासियों की नाप भूमि से किये जाने के विरोध में जौरासी के ग्रामीणों ने मंगलवार को उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन ।
जौरासी के प्रधान विनोद लाल,धनेवी देवी,जमोत्री देवी, देवेन्द्र कुमार,महेशी देवी,भादू लाल, मनोरमा देवी,हेमा देवी,बेला देवी, सुनीता देवी,कमला देवी,पुर्षा देवी,विमला देवी,विशेश्वरी देवी ,कुंवरी देवी सहित तमाम ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि लोक निर्माण विभाग के चांदनी खाल से रडुवा काण्डई ,रैसू सड़क मार्ग स्वीकृत है। जिसका निर्माण चांदनीखाल से अटल उत्कृष्ट विद्यालय राजकीय इंटर कालेज रडुवा होते हुए होना है । परन्तु कार्यदायी सस्था लोक निर्माण विभाग पोखरी चांदनी खाल से सड़क का निर्माण करने के बजाय एक किलोमीटर आगे हापला की तरफ किमोठा से करवाया रहा है ।
जहां ग्राम सभा जौरासी और किमोठा के ग्रामीणों की नाप व कृषि उपजाऊ खेत है।ग्रामवासी इन खेतों से सड़क मार्ग के निर्माण के लिए सहमत नहीं हैं ।साथ ही इस सड़क मार्ग के निर्माण के लिए कार्मदायी संस्था लोक निर्माण विभाग पोखरी द्वारा जौरासी और किमोठा के ग्रामीणों से कोई अनापत्ति प्रमाण पत्र भी नहीं लिया गया है ।साथ ही दोनों ग्राम सभाओं के ग्रामीण अपने खेत उक्त सड़क मार्ग के निर्माण के लिए देने को तैयार नहीं है । क्योंकि ग्रामीणों के पास बहुत कम जमीन है ।इस सड़क के बनने से ग्रामवासी भूमिहीन हो जायेंगे । अपने स्तर से लोक निर्माण पोखरी से चांदनी खाल रडुवा काण्डई रैसू सड़क मार्ग के निर्माण से सम्बंधित सभी पत्रावलियां तलव कर जांच कर अन्य स्थान से उक्त सड़क का निर्माण करवाने के लिए नया समरेखण सर्वे करवाने का कष्ट करें । उपजिलाधिकारी कमलेश मेहता ने नायब तहसीलदार हरीशचंद्र पांडे को जांच के आदेश दिया है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!