December 9, 2021

उत्तराखंड ने जीता यूनाईटेड दिव्यांग क्रिकेट कप

देहरादून-दिव्यांग खिलाडियों को खेल के प्रति जागरूक करने के यूनाईटेड दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन उत्तराखंड ने देहरादून के खुड़बुडा स्थित गुरूराम राय पब्लिक स्कूल के ग्राउंड में तीन दिवसीय यूनाईटेड  क्रिकेट कप का आयोजन किया गया। महाराष्ट्र व उत्तराखंड के बीच खेले गये इस क्रिकेट प्रतियोगिता  में उत्तराखंड की टीम ने लगातार तीनों मैच जीत कर यूनाईटेड किकेट कप अपने नाम किया।

वही आयोजक यूनाईटेड दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएन उत्तराखंड के सचिव प्रसिद्व क्रिकेट कमंट्रेटर उपेन्द्र पंवार ने इस क्रिकेट प्रतियोगिता को बहुत शानदार रही है। हमें उम्मीद है कि,इस प्रकार के मैच उत्तराखंड फिर से कराये जायंेगे ताकि दिव्यांग खिलाडी भी मुख्य धारा में आ सकें।

दिव्यांग खिलाडियों के हौसला अफजाई के लिए आयोजन स्थल पर पंहुचे देवभूमि वेलफियर सोसायटी के संरक्षक एवं पूर्व महासचिव सचिवालय संघ के अध्यक्ष राकेश जोशी ने कहा कि ऐसे खेल प्रतियोगिता से दिव्यांजनों की कार्य कुशलता देखने को मिलती है।

वही राज्य आन्दोलनकारी और समाजसेवी प्रदीप कुकरेती ने कहा कि दिव्यांग जनों की खेल भावना और जीवटता हमें सिखाती है कि हमें अपने जीवन में किस प्रकार से संर्धष करना चाहिए।

 

यूनाईटेड क्रिकेट कप में महाराष्ट्र से प्रतिभाग करने आये खिलाड़ी व कोच उत्तराखंड मंे आयोजित यूनाईटेड क्रिकेट कप से काफी उत्साहित व खुश नजर आये । आयोजकों द्वारा खिलाडियों के लिए की गई तमाम व्यवस्थाओं से खुश होकर उन्होने भविष्य में उत्तराखंड के दिव्यांग खिलाडियों को महाराष्ट्र आने का न्यौता दिया।

 

देहरादून में आयोजित दिव्यांग क्रिकेट कप के सहयोग व खिलाडियों के हौसला अफजाई के लिए उप जिलाधिकारी देहरादून व कई समाजसेवियों का सहयोग मिला।किकेट प्रतियोगिता के अंन्तिम दिन पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त सुबर्धन सिंह, बरिष्ठ समाजसेवी जयदीप सकलानी, राज्य आन्दोलनकारी विजय प्रताप मल्ल समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

-भानु प्रकाश नेगी,हिमवंत प्रदेश नेगी देहरादून

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *