November 29, 2022

धर्मनगरी हरिद्वार में आज से बहेगी श्री भोले जी महाराज एवं माता श्री मंगला जी के अमृतमय प्रवचनों की बयार

 

प्रसिद्ध गायक सुरेश वाडेकर करेंगे भक्तिमय भजनों की बरसात

हरिद्वार। द हंस फाउंडेशन के प्रेरणास्रोत, आध्यात्मिक गुरु और समाजसेवी श्री भोले जी महाराज एवं माता श्री मंगला जी आज धर्मनगरी हरिद्वार में पधार रहे हैं। वे आज सायं 6 बजे हंस ज्योति द्वारा ऋषिकुल कालेज के मैदान में आयोजित जनकल्याण सत्संग समारोह में अमृतमय प्रवचनों की बयार बहायेंगे।
इसके साथ ही मुम्बई से पधारे प्रसिद्ध पार्श्व गायक श्री सुरेश वाडेकर भजनों की श्रद्धालुओं को भक्ति और आनंद के रस से सराबोर करेंगे।
हंस ज्योति, ए यूनिट आफ हंस कल्चरल सेंटर के मीडिया प्रभारी एवं पत्रकार बी.के.त्यागी ने बताया कि योगीराज श्री श्री हंस जी महाराज की पावन जयंती के उपलक्ष में 12 और 13 नवंबर, शनिवार और रविवार को जनकल्याण सत्संग समारोह का आयोजन किया जा रहा है जो प्रतिदिन सायं 6 बजे से 9 बजे तक चलेगा।

हंस ज्योति के मीडिया प्रभारी एवं पत्रकार बी.के.त्यागी ने बताया कि सत्संग समारोह की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। भव्य वाटर प्रूफ सत्संग पंडाल बनकर तैयार हो गया है। ठंडा मौसम होने के कारण सभी भक्तों के लिए पंडाल में कुर्सियां लगाई गई है ताकि वे आराम से कुर्सियों पर बैठकर श्री भोले जी महाराज और माता श्री मंगला जी के सत्संग-परवचन और भजनों का आनंद ले सकें।

श्री त्यागी ने बताया कि भक्तों को भोजन प्रसाद वितरित करने के लिए भी बैंच एवं टेबल की व्यवस्था की गई है। पंडाल से बाहर स्वागत कक्ष, आध्यात्मिक पुस्तक भंडार तथा निःशुल्क चिकित्सा शिविर के काउंटर लगाए गए हैं। हरिद्वार के विभिन्न आश्रमों और धर्मशालाओं में भक्तों को ठहराने की समुचित व्यवस्था की गई है।

बी.के.त्यागी ने बताया हरिद्वार देश की प्रसिद्ध तीर्थनगरी है जहां पर जनकल्याण सत्संग समारोह में देशभर से हजारों श्रद्धाल-भक्त शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि भक्तों को पतित पावनी मां गंगा में स्नान करने के साथ-साथ सत्संग,भक्ति और ज्ञान की गंगा में भी गोता लगाने का सौभाग्य मिलेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!