March 29, 2024

श्री गुरु राम राय विश्व विध्यालय के कुलपति ने राज्यपाल से की शिष्टाचार भेंट

श्री गुरु राम राय विश्विद्यालय के कुलपति डा.उदय सिंह रावत ने महामहिम राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (से. नि.) गुरमीत सिंह से राजभवन में शिष्टाचार भेंट की.
कुलपति यू एस रावत ने राज्यपाल गुरमीत सिंह को श्री गुरु राम राय विश्वविध्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों व शोध कार्यों से अवगत कराया. कुलपति यू एस रावत ने महामहिम राज्यपाल को स्व: लिखित पुस्तकों की प्रतियां भी भेंट की. इस अवसर पर राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा कि उच्च शिक्षा के महत्व का अधिकतम लाभ निम्न वर्ग तक सुगमता पूर्वक पहुंचना चाहिए, इसके लिय विश्व विद्यालयों को और गम्भीर प्रयास करने होंगे, ताकि समाज के हर वर्ग की स्तिथि बेहतर हो और समाज का हर वर्ग देश की मुख्य धारा में जुड़ सके.
उत्तराखंड में पलायन पर चिंता व्यक्त करते हुए रिवर्स पलायन पर जोर दिया. उन्होंने जैविक खेती और महिला सशक्तिक्रण जैसे ज्वलंत विष्यों पर विश्व विद्यालयों को प्रेरणा दाई कार्यक्रम चलाए जाने की बात कही. कुलपति ने राज्यपाल को श्री गुरु राम राय विश्वविध्यालय में आने का निमंत्रण दिया. महामहिम राज्यपाल ने नवंबर माह में छात्र छात्राओं के बीच प्रेरणादाई संवाद कार्यक्रम में भाग लेने पर सहमति जताई .

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!