April 12, 2024

पोखरी में सियासी हलचल तेज,निवर्तमान विधायक राजेन्द्र भण्डारी ने अपने समर्थको को किया भाजपा में सामिल

चमोली जनपद के राजनीतिक गढ़ पोखरी में आजकल राजनीतिक हलचलें तेज होने लगी है। निवर्तमान बद्रीनाथ विधायक राजेन्द्र भण्डारी के भाजपा में सामिल होने के बाद सोमवार को उनके पोखरी स्थित आवास पर कार्यकर्ताओं के लिए एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें व्लॉक प्रमुख प्रीती भण्डारी समेत कई समर्थकों को भाजपा में सामिल किया गया। हॉलाकि  पक्के कांग्रेसियों का एक बडा धड़ा इस बैठक में सामिल नहीं हुआ। कांग्रेस के अधिकतर लोग निवर्तमान विधायक राजेन्द्र भण्डारी से नाराज दिखाई दिये। उनका कहना था कि भण्डारी ने उन्हें भी इस बैठक में बुलाकर भाजपा में सामिल होने का निमंत्रण दिया था लेकिन उन्होंने उसे सिरे से ठुकरा दिया। कांग्रेसियों का कहना है कि भण्डारी पर विश्वास नहीं किया सकता है उन्होंने निजी स्वार्थ के लिए पार्टी को बदला है। ऐसे दल बदलू नेता पर विश्वास करना लोकतंत्र को खतरे में डालना है।
निवर्तमान विधायक भण्डारी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम पर भाजपा के कई नेताओं ने सवाल भी उठायें हैं। मण्डल स्तरीय पदाधिकारियों का कहना था कि निवर्तमान विधायक द्वारा यदि अपने समर्थकों को भाजपा की सदस्यता दिलाई जा रही थी तो उन्होंने मण्डल अध्यक्ष,महामंत्री समेत अन्य गणमान्य लोगों को बुलाना क्यों उचित नहीं समझा। बैठक का आयोजन तब क्यों आयोजित किया गया जब भाजपा द्वारा एक आंन्तिरक बैठक पोखरी विनायकधार स्थित चुनाव कार्यालय में आहुत की गई थी,जिसमें भाजपा के जिला स्तरीय,मण्डल स्तरीय पदाधिकारी व कार्यकर्ता सामिल हुए।
वहीं निवर्तमान बद्रीनाथ विधायक राजेन्द्र भण्डारी का कहना है कि, मैने क्षेत्र के विकास के लिए पार्टी बदली हैं। अब में सरकार में हूं मेरा लक्ष्य विकास है। सड़क,शिक्षा,स्वास्थ्य आदि की सुविधायें जन जन तक पंहुचान मेरा उद्देश्य है। इस दौरान व्लाक प्रमुख प्रीति भण्डारी ने कहा कि हम सब विकास के साथ है। इसलिए भाजपा में सामिल हुऐ है। भाजपा में सामिल होने वाले कांग्रेस कार्यकताओं में संतोष चौधरी,दीपक चौधरी,सत्येन्द्र सिंह,गोपाल सिंह,देवेन्द्र लाल,प्रेमसिंह,देवेन्द्र लाल,प्रवेन्द्र खत्री,तेजपाल रावत आदि प्रमुख रहे।
पोखरी की हवाये भले ही अभी सर्द चल रहीं हो और लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां बड़ती जा रही हो लेकिन उपचुनावों की आग अभी से सुलगने लगी है। निवर्तमान विधायक के भाजपा में सामिल होने के बाद यहां कांगेस कार्यकर्ताओं में भारी जोश देखने को मिल रहा है। वहीं इस घटनाक्रम के बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लखपत बुटोला ने भी पोखरी समेत बद्रीनाथ विधानसभा क्षेत्र में अपनी सक्रियता बड़ा दी है। आगामी उपचुनावों में लखपत बुटोला को कांग्रेस के पक्के दावेदार के रूप में देखा जा रहा हैं। लेकिन वर्तमान विधायक के स्तीफे के बाद सक्रिय हुए लखपत बुटोला से भी जनता एक ही सवाल पूछ रही है कि आप अभी तक कहां गायब थे?आपकों जनता की अचानक कैसे याद आ गई? वही उपचुनावों के लिए भले ही माहौल भण्डारी के पक्ष में हो लेकिन इस स्थिति को भांपते हुऐ राजेन्द्र भण्डारी ने अभी से अपने सर्मथकों से फीड बैक लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। वर्तमान राजनीतिक स्थिति को देखते हुऐ राजनीतिक विशेषज्ञों का यही कहना है कि जल्द उपचुनाव हुऐ तो राजेन्द्र भण्डारी के लिए यह बड़ी मुसीबत पैदा कर सकते है। लेकिन यह कहना भी अभी से जल्दबाजी होगी कि उपचुनावों के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में होंगे।

-भानु प्रकाश नेगी,हिमवंत प्रदेश न्यूज, पोखरी चमोली

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!