March 29, 2024

सीएम धामी व राज्यपाल ने नवनियुक्त CDS लेफ्टिनेंट जनरल (से. नि.) अनिल चौहान को दी बधाई

: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान  (से.नि.) को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड के सपूत को
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नियुक्त किए जाने पर प्रत्येक उत्तराखण्डवासी गौरान्वित है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि “हमें पूर्ण विश्वास है कि आपके कुशल नेतृत्व में भारतीय सेना सदैव की भांति राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित करेगी।”

औ उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने भारत के नव नियुक्त सीडीएस लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान (से नि) को बधाई दी है । राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने कहा कि यह अत्यंत खुशी की बात है कि उत्तराखंड राज्य से ही देश को दूसरे सीडीएस मिले हैं । उन्होंने कहा कि वह सेना के दिनों से नवनियुक्त सीडीएस से भली भांति परिचित हैं । उन्होंने बताया कि वह अत्यंत योग्य एवं कार्य कुशल सैन्य अधिकारी रहे हैं । राज्यपाल ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल चौहान ने उनके साथ कई ऑपरेशनल चुनौतियों और आतंकवाद विरोधी अभियानों में काम किया है । उल्लेखनीय है कि राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह जब सेना में कश्मीर में कोर कमांडर थे उस समय ले जन चौहान बारामूला में जीओसी के पद पर तैनात थे । राज्यपाल ने लेफ्टिनेंट जनरल चौहान बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि वह अपनी कार्य कुशलता ,अनुभव और सामरिक दूर दृष्टि से अपने दायित्वों का सफलतापूर्वक निर्वहन करेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!