December 7, 2022

श्रद्धा एवं भक्ति भाव से मनाया श्री भोले जी महाराज का पावन जन्मोत्सव, निःशुल्क चिकित्सा शिविर में 3 हजार से अधिक रोगियों को मिला स्वास्थ लाभ

 

नई दिल्ली। द हंस फाउंडेशन के प्रेरणास्रोत एवं आध्यात्मिक गुरु श्री भोले जी महाराज का पावन जन्मोत्सव श्री हंसलोक आश्रम, छतरपुर में बड़ी ही श्रद्धा और भक्ति भाव के साथ मनाया गया।
इस मौके पर देश के विभिन्न राज्यों से आये संत-महात्माओं, श्रद्धालु भक्तों, धार्मिक, सामाजिक एवं राजनैतिक संगठनों से जुड़े लोगों, शासन-परशासन के अधिकारियों तथा गणमान्य लोगों ने श्री भोले जी महाराज को उत्तम स्वास्थ्य, यशस्वी और दीर्घायु होने की शुभकामनाएं दीं। समारोह में हंस कल्चरल सेंटर द्वारा लगाए गए निःशुल्क चिकित्सा शिविर में ,3 हजार से भी अधिक रोगियों ने डाक्टरी सलाह और दवाइयां लेकर स्वास्थ्य लाभ प्राप्त ‌किया। इस मौके पर आगंतुकों के लिए विशाल भंडारा और पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षारोपण का भी आयोजन किया गया।

इस अवसर पर हंस जयोति द्वारा आयोजित जनकल्याण सत्संग समारोह को सम्बोधित करते हुए आध्यात्मिक विभूति माता श्री मंगला जी ने कहा कि भगवान की असीम कृपा से हमें देव दुर्लभ मनुष्य शरीर मिला है। यह तन सांसारिक कष्ठों से छुटकारा दिलाकर मोक्ष के द्वार तक पहुंचने का सर्वोत्तम साधन है। उन्होंने समारोह में उपस्थित श्रद्धालुओं का आह्वान किया कि वे इस अनमोल मानव जीवन को व्यर्थ की बातों में बर्बाद न करें बल्कि समय के सच्चे तत्वदर्शी, सद्गुरु महाराज से भगवान के सच्चे नाम को जानकर ख़ूब भजन-सुमिरण करें।

माताश्री मंगला जी ने युवाओं में तेजी से बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे स्वास्थ्य और धन की बरबादी तो होती ही है साथ ही घर-परिवार में झगड़े और अंतर्कलह का‌ वातावरण बनता है। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए लोगों से वृक्षारोपण करने का आह्वान किया।

कार्यक्रम में श्री भोले जी महाराज ने–संदेशा संत फकीरों का तुम्हें याद किसी दिन आयेगा, भजन प्रस्तुत कर लोगों को भक्तिमार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।

भजन गायक  मदन गोपाल एवं प्रेमी भक्तों ने सदगुरु महाराज की महिमा और बधाई गीत प्रस्तुत कर माहौल को भक्तिमय बना दिया।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!