March 28, 2024

मूलभूत समस्याओ के निराकरण के लिए ब्लाक प्रमुख ऊखीमठ ने किया बैठक का आयोजन

 

क्षेत्र पंचायत ऊखीमठ की बैठक ब्लाॅक प्रमुख  श्वेता पांडे की अध्यक्षता में ब्लाॅक सभागार ऊखीमठ में आयोजित की गई। इस दौरान जन प्रतिधियों द्वारा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से सदन को अवगत कराया गया। बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा बिजली,पानी, सड़क, शिक्षा सहित अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं प्रमुखता से सदन में रखी। क्षेत्र पंचायत की आयोजित बैठक में ग्राम पंचायत जाल मला समस्त जनता एवं जनप्रतिनिधियों ने जाल तत्ला मोटर मार्ग कुंवर बैंड से कुला डंगी होते हुए जाल मल्ला बोंगा बस्ती तक मोटर मार्ग निर्माण तथा कोटमा मोटर मार्ग से राजकीय इंटर कॉलेज कोटमा, सोनलू, मंजेरा होते हुए जाल मल्ला मोटर मार्ग निर्माण करवाने के संबंध में। ग्राम प्रधान जामू बबीता देवी ने फाटा जामू मोटर मार्ग के सुधारी करण/डामरीकरण के संबंध में। ग्राम पंचायत भींगी ने पीएमजीएसवाई रोड पलदाडी-सेमला मोटर मार्ग पर पैदल रास्ता काटा गया, जिससे ग्रामीणों को पैदल मार्ग में परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है पैदल मार्ग का जल्द से जल्द निर्माण करने के संबंध में। ग्राम पंचायत कोटमा ने ग्राम पंचायत की राजस्व ग्राम खुशबू में रुक्षमहादेव जाने वाला रास्ता बनवाने के संबंध में। सदस्य क्षेत्र पंचायत मनसूना, बुरुवा ने पीएमजीएसवाई द्वारा ग्राम सभा बुरूवा में रोड कटिंग की मिट्टी से खेतों में खड़ी फसल नुकसान मुआवजे के संबंध में। ग्राम प्रधान मक्कू ने ताला बरंगाली पाव मक्कू सड़क से 3 किलोमीटर लिंक मार्ग दिलगा ग्वाड के लिए स्वीकृत किये जाने संबंध में। सदस्य क्षेत्र पंचायत जामू-रविग्राम ने ग्राम पंचायत जामू में ट्रांसफार्मर लगवाने के संबंध में।
इस अवसर पर मा. प्रमुख  श्वेता पांडे ने उपस्थित प्रतिनिधियों से कहा कि गांव के चहुमुखी विकास में जन प्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि क्षेत्र पंचायत की बैठक में जन प्रतिनिधियों की ओर से जो भी शिकायत दर्ज कराई गई हैं उनका समय पर निराकरण करना सुनिश्चित करें तथा की गई कार्यवाही से जनप्रतिनिधियों सहित सदन को भी अवगत कराना सुनिश्चित करें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि क्षेत्र पंचायत की बैठक में जन प्रतिनिधियों द्वारा जो भी शिकायत एवं समस्याएं उठाई गयी हैं उन समस्याओं को सम्बन्धित विभाग अगली बैठक होने से पूर्व ही शीर्ष प्राथमिकता से निस्तारण करना सुनिश्चित करें साथ ही संचालित विभागीय योजनाओं की जानकारी से जन प्रतिनिधियों को भी अवगत कराया जाए।
बैठक में ज्येष्ठ प्रमुख  कबिता नोटियाल, कनिष्ठ प्रमुख  शैलेन्द्र कोटवाल, जिला पंचायत सदस्य गुप्तकाशी  गणेश तिवारी, विनोद राणा, प्रधान संगठन अध्यक्ष  सुभाष रावत, सचिव प्रधान संगठन  संदीप पुष्पवान, जिला विकास अधिकारी मनविन्दर कौर, उप जिलाधिकारी जितेन्द्र वर्मा, उद्यान अधिकारी योगेंद्र चौधरी सहित क्षेत्रीय जन प्रतिनिधि, जिला व ब्लाॅक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। बैठक का संचालन खंड विकास अधिकारी
दिनेश मैठाणी द्वारा किया गया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!