December 8, 2021

ITBP की पासिंग आउट परेड में 38 जांबाज अफसरों ने ली देश सेवा की शपथ

मसूरी। भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस अकादमी में 24 सप्ताह के कठोर प्रशिक्षण के बाद 38 असिस्टेंट कमांडेंट मेडिकल ऑफिसर के रूप में भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल में शामिल हुए। आज भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल अकादमी के परेड ग्राउंड में भव्य पासिंग आउट परेड आयोजित की गई। जिसमें इन प्रशिक्षु अधिकारियों ने राष्ट्रीय ध्वज एवं बल ध्वज के नीचे शपथ ग्रहण करके खुद को राष्ट्र सेवा के लिए समर्पित कर दिया।
एकेडमी से पासआउट इस बैच में केरल राज्य से 7, आंध्र प्रदेश से 6, पंजाब से 6, उत्तराखंड से 3, उत्तर प्रदेश से 3, हरियाणा से 2, दिल्ली से 2 और झारखंड, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, मणिपुर, जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु, बिहार, मध्य प्रदेश से 1-1 चिकित्सा अधिकारी शामिल हुए।

भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस महानिदेशक संजय अरोड़ा ने मसूरी में आयोजित पासिंग आउट परेड की सलामी ली. इस दौरान महानिदेशक ने कहा कि भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस अकादमी मसूरी में भी कमांडेंट प्रशिक्षण के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान की है और उन्होंने सभी पास आउट अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने सभी युवा अधिकारियों को भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल के गौरवशाली इतिहास और अनुशासन से भी रूबरू करवाया।

इस दौरान कॉम्बेटइंजेक्शन कोर्स में सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षु सहायक सेनानी चिकित्सा अधिकारी डॉ. विशाल चौधरी को बेस्ट इनडोर व आउटडोर और ओवरऑल बेस्ड ट्रेनिंग के खिताब से नवाजा गया।

वहीं उत्तराखंड पुलिस में एसडीआरएफ और जेल के आईजी पुष्पक ज्योति के पुत्र अधिराज भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस की मुख्यधारा में शामिल हो गए अधिराज भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस में असिस्टेंट कमांडेंट चिकित्सालय के पद पर नियुक्त हुए हैं।  इस मौके पर अधिराज की माता और पिता आईजी पुष्पक ज्योति भी मौजूद थे वही अधिराज और उनके पिता आई पुष्पक ज्योति ने एक दूसरे को सलामी देते हुए एक दूसरे का अभिवादन कर एक दूसरे को शुभकामनाएं दी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *