December 7, 2022

जंगल साफ करने के लिए वेस्ट वॉरियर्स संस्था ने चलाया संयुक्त अभियान

 

वेस्ट वॉरियर्स संस्था द्वारा देहरादून के जाखन स्थित जंगल को साफ करने के लिए एक संयुक्त सफाई अभियान चलाया गया, जिसमें वन विभाग , नगर निगम, उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम, संस्था के स्वयं सेवी, पार्षद  सागर लांबा ,हिम मोनाल संस्था, बियोंड दी वॉल संस्था एवं अन्य जागरूक नागरिकों ने इस में अपना सहयोग दिया. राजपुर रोड जाखन के नजदीक लगते हुए वन को आज सुंदर और साफ बनाने के लिए सभी ने अपना भरपूर सहयोग दिया।

इस सफाई अभियान में एकत्रित किए गए पूरे कचरे को अलग अलग किया गया एवं सूखे कचरे को पुन चक्रित हेतु स्वच्छता केंद्र हररावाला भेजकर इस कार्य को पूर्ण किया गया.
सफाई अभियान में उपस्थित वन विभाग से  राकेश नेगी वनक्षेत्राधिकारी द्वारा बताया गया की जल्दी ही इस क्षेत्र में कैमरे की व्यवस्था की जाएगी और विभान की संयुक्त टीम द्वारा रात्रि में गश्त भी की जाएगी ताकि जो आसामाजिक तत्व इस वन को खराब करने का कार्य कर रहे है उनकी पकड़ की जाए एवम वन कानून के अंतर्गत उचित कार्यवाही भी की जाए।
देहरादून में ठोस कचरा प्रबंधन पर कार्य कर रही वेस्ट वॉरियर्स संस्था के नवीन कुमार सडाना ने बताया कि इस वन को कचरा मुक्त बनाने हेतु हमारी संस्था काफी प्रयास्रत है और समय समय पर जागरूक नागरिकों के साथ मिल कर सफाई अभियान भी करती रहती है।
सफाई अभियान में  असलम खान ,  सबला राम,  छेत्री,निहारिका, रचना, अनीता शास्त्री, यश, नेहा, योगेंद्र आदि ने सहयोग किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!