March 29, 2024

मसूरी में सफाई कर्मचारियों को सम्मान देने की अनोखी पहल, देखिए वीडियो

अक्सर आपने बड़े नेताओं और अभिनेताओं की फोटो, पोस्टर, बैनर दीवारों, में देखे होंगे। लेकिन अब मसूरी के मुख्य चौक पर स्वच्छता कर्मचारियों के साथ कूडा बीनने वालों की तस्वीरें भी देख सकेंगे। जी हां, मसूरी में हिलदारी संस्था द्वारा एक अनोखी पहल शुरु की गई है। जिसमें स्वच्छता कर्मचारियों, कूडा बिनने वाले कर्मचारियों को सम्मान देने के लिए उनकी तस्वीरों को मुख्य चौकों पर बनवाया जा रहा है । इतना ही नहीं उनके बारे में लिख कर भी लोगों को बताया जा रहा है। जो मसूरी में लोगों के लिये आकर्षण का केंद्र बन रही है।

हिलदारी संस्था के प्रबंधक अरविंद शुक्ला ने बताया कि  आज पूरा देश स्वछाता कर्मचारियों को विभिन्न माध्यमों से सम्मानित करने का काम कर रहा है। वहीं मसूरी में भी मसूरी नगरपालिका और हिलदारी के संयुक्त प्रयास से स्वच्छता कर्मचारियों को सम्मानित करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हिलदारी द्वारा देहरादून के कलाकार अनुज कुमार और रजत द्वारा मसूरी के स्वच्छता कर्मचारियों की तस्वीरों के मुख्य चौक की दीवारों पर बनाया जा रहा है और उनके बारे में लोगों को जानकारी दी जा रही है । उन्होंने कहा कि हिलदारी द्वारा मसूरी की कूड़ा उठाने वाली कीन संस्था की गाड़ियों को भी स्वच्छ और सुंदर बनाए जाने को लेकर गाडियों को हरे और नीले रंग से रंगने जा रही है। जिससे कि लोगों को कूड़ा प्रबंधन के बारे में भी जागरूक मिल सके।

उन्होंने कहा कि मसूरी से एक संदेश देने का काम किया जा रहा है कि स्वच्छता कर्मचारियों द्वारा कोरोना काल में जहां लोगों की जान को बचाने का काम किया वह स्वच्छ भारत बनाने में अपनी अहम भूमिका निभा रहे है। जिनका देश के प्रत्येक लोगों को सम्मान करना चाहिये।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!