March 4, 2024

भारतीय युवा कांग्रेस के मुख्य कार्यक्रम “Shakti Super SHE” के तहत 15 अगस्त को देश की बेटियां करेंगी ध्वजारोहण।

 

केदारनाथ विधानसभा अध्यक्ष युवा कांग्रेस कर्मवीर सिंह कुंवर द्वारा प्रेस वार्ता कर सुपर शक्ति शी ऐप के लांच और 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस समारोह के संबध में जानकारी और रूप रेखा साझा की। उन्होंने कहा कि
भारतीय युवा कांग्रेस ने देश भर में महिला सशक्तिकरण के लिए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन बेंगलुरु में ‘Super Shakti SHE’ कार्यक्रम की शुरुवात की थी। यह कार्यक्रम भारतीय युवा कांग्रेस के मुख्य कार्यक्रमों में से एक है। इस कार्यक्रम के तहत स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के अवसर पर हर प्रदेश स्तर पर, जिला स्तर पर और विधानसभा स्तर पर महिला सशक्तिकरण की झलकियां दिखाई पड़ेगी, हर स्तर पर महिलाएं युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेके अपने हक और हिस्सेदारी के लिए ध्वजारोहण करेंगी।

‘Shakti Super SHE’ कार्यक्रम के तहत भारतीय युवा कांग्रेस देश भर में प्रदेश स्तर पर, जिला स्तर पर और विधानसभा स्तर पर Shakti क्लब के जरिए महिलाओं को जोड़ने का प्रयास करेगी और इस क्लब के माध्यम से यह सुनिश्चित करेगी की जिस भी क्षेत्र में महिलाएं भविष्य में आगे बढ़ना चाहे उसमे उनकी मदद कर सशक्त कर सके।

इस कार्यक्रम के बारे में बताते हुए भारतीय युवा कांग्रेस केदारनाथ विधानसभा अध्यक्ष श्री कुंवर जी ने कहा कि वर्तमान समय में आज देश भर महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण को लेके अनेकों प्रश्नचिन्ह खड़े हो गए है, महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के चलते उन्हें दबाने और आगे बढ़ने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है, इस ही असमानता को दूर करने के लिए युवा कांग्रेस ने ‘Super Shakti SHE’ कार्यक्रम की शुरुवात की है ताकि देश की हर महिला अपने हक और हिस्सेदारी के लिए किसी पर भी निर्भर ना रहें। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष श्री खड़के जी, नेता  राहुल जी, श्रीनिवास बीवी जी ने हमेशा प्रयास किया है ज्यादा से ज्यादा महिलाएं राजनीति में आए, इसके चलते भारतीय युवा कांग्रेस ने संघठन स्तर पर 33% महिला आरक्षण के तहत संगठन में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की भागीदारी हो इसका प्रयास किया है, युवा कांग्रेस पूर्व में भी अनेकों कार्यक्रम के माध्यम से इस प्रकार के प्रयास करती रही है और आगे भी करती रहेगी।
इसी कार्यक्रम के तहत केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र के बष्टि ग्राम सभा में पूर्व विधायक  मनोज रावत जी की उपस्तिथि, एवं स्थानीय महिलाओं के साथ शाहिद महेंद्र राणा जी की मूर्ति का अनावरण किया जाएगा, इस दौरान स्थानीय महिलाओं द्वारा ध्वजा रोहन भी किया जाएगा।।
कुंवर जी द्वारा अधिक बताते हुए कहा कि जिस प्रकार देश में मणिपुर में महिलाओं के साथ द्रुभ्यवाह की घटाने सामने आई है, उत्तराखंड में हमारी बहन अंकिता भंडारी के साथ जघन्य अपराध हुआ,भाजपा नेताओ या उनकी सरकार की विफलता को दर्शाता है। इस तरह के अपराधों के खिलाफ़ मातृ शक्ति को सबल बनाने, सक्षम बनाने को लेकर युवा कांग्रेस
का यह कार्यक्रम देश की महिला शक्ति के सशक्तिकरण के लिए एक प्रयास है, जब तक भारत की हर महिला अपने आप में सशक्त नही होती तब तक भारत एक मजबूत राष्ट्र नही बन सकता।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव विभांशु, वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री बसंती देवी, रंजना, नगर अध्यक्ष प्रदीप धर्मवान, सभासद भट्टेश्वर वार्ड रविंद्र रावत, प्रदीप उखियाल, डा. कैलाश पुस्पवाण, धर्मेंद्र सिंह आदी कांग्रेस जन मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!