October 6, 2022

खेल प्रतिभाओं के लिए सम्भल में कुश्ती हाल का निर्माण करायेगा द हंस फाउंडेशन–भोले जी महाराज

 

सम्भल। द हंस फाउंडेशन के प्रेरणास्रोत एवं आध्यात्मिक गुरु श्री‌ भोले जी महाराज एवं माता श्री मंगला जी ने घोषणा करते हुए कहा कि खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए द हंस फाउंडेशन द्वारा सम्भल में एक कुश्ती हाल का निर्माण कराया जायेगा।
श्री भोले जी महाराज ने यह घोषणा अंतर्राष्ट्रीय कुराश-कुश्ती प्रतियोगिता में रूस से कांस्य पदक जीतकर आई सम्भल की बेटी पलक मलिक के स्वागत में श्री हंसलोक आश्रम, छत्रपुर दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में की। इस मौके पर पलक ने अपने कोच श्री भोलेसिंह त्यागी, पिता श्री चंद्रशेखर मलिक तथा परिवारजनों के साथ श्री भोले जी‌ महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया। श्री भोले जी महाराज ने कहा कि द हंस ‌फाउंडेशन द्वारा खिलाड़ियों को कुश्ती प्रशिक्षण दिलाने तथा नियमित रूप से अभ्यास करने के लिए एक कुश्ती मैट भी उपलब्ध कराया जाएगा।

बता दें कि पलक मलिक 26 जुलाई को श्री हंसलोक आश्रम में श्री भोले जी महाराज के पावन जन्मोत्सव में भी शामिल हुई थी। त्यागी स्पोर्ट्स स्कूल के संचालक श्री भोले सिंह त्यागी ने श्री भोले जी महाराज एवं माता श्री मंगला जी को धन्यवाद दिया और बताया कि उनके आशीर्वाद से वर्ष 2019 में भी हंस कल्चरल सेंटर ने हमारे स्कूल की खिलाड़ी कु. पायल शर्मा को 65 हजार रुपए का चैक देकर अंतर्राष्ट्रीय कुराश-कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए चीन भिजवाया था।

इस मौके पर पलक के पिता चन्द्रशेखर मलिक, मामा प्रदीप चौधरी, कुराश एशियन उत्तर प्रदेश की सचिव भावना शर्मा पत्रकार एवं हंसलोक आश्रम के मीडिया प्रभारी भागेश कुमार त्यागी, सेवक राकेश सिंह, मानस स्वाई, रंजीत कुमार तथा चंद्रसिंह आदि शामिल थे। कार्यक्रम में भागेश कुमार त्यागी ने कु.पलक मलिक और कोच श्री भोले सिंह त्यागी को आश्रम से प्रकाशित हंसलोक संदेश पत्रिका भेंट की।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!