December 8, 2021

पोखरी ब्लाक की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय वृद्धि को लेकर तहसील में जोरदार प्रर्दशन

 पोखरी-मानदेय वृद्धि की एक सूत्रीय मांग को लेकर आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने जनपद चमोली की पोखरी तहसील में झलूस निकाल कर शासन के खिलाफ जोरदार प्रर्दशन किया। इस दौरान आंगवाडी कार्यकत्रियों ने कहा कि, राज्य सरकार ने उनका मानदेय न बढ़ाकर उनके साथ नाइंसाफी की है।उन्होंने कहा की बाल विकास समेत ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए उनका महत्वपूर्ण योगदान है, और सरकार की सभी योजनाओं को हर जरूरतमंद तक आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों पंहुचा रही है।लेकिन राज्य सरकार उनके मानदेय बढ़ने की बात तो करती है परन्तु अभी तक काई मानदेय उनका नहीं बढ़या गया है।

हॉल ही में आयोजित कैविनेट की बैठक मंे राज्य सरकार ने उपनल कार्मचारियों,आशा कार्यकत्रियों व ग्राम प्रधानों का मानदेय बढाया है लेकिन आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों का काई मानदेय नहीं बढाया गया है। जिससे उन्हें घोर निरासा हुई लगी है। प्रर्दशनकारी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने कहा कि कोरोना काल में उन्होंने अपने जान को जोखिम में डाल कर ग्रामीण क्षेत्रों में घर घर मास्क सेनेटाइजर,बांॅटे व साथ ही लोगों को कोरोना की गाईडलाइन का पालन करवाया लेकिन राज्य सरकार ने उनकी इन सेवाओं के लिए काई प्रोत्साहन और मानदेय नहीं दिया है।

प्रर्दशनकारी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने कहा है कि, वह अपनी एक सूत्रीय मांग पर अडिग है,जब तक उनकी मॉंगें नहीं मानी जायेगी तब तक वह धरना व प्रर्दशन के साथ-साथ अब आमरण अनसन भी करेंगें।
आपको बता दें कि, राज्य सरकार द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय न बढ़ाये जाने पर उन्होंने आज प्रदेशभर में सरकार के खिलाफ जमकर प्रर्दशन किया। जनपद चमोली में पोखरी के अलावा जोशीमठ,गोपेश्वर में भी आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों ने अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर नारेबाजी कर राज्य सरकार के विरोध में आक्रोश जताया।

-हिमवंत प्रदेश न्यूज,

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *