February 4, 2023

हंस फाउंडेशन की दूरस्थ गांवों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं क्रम जारी,टिहरी में 106 गाँवों को मिल रहा है लाभ

हंस फाउंडेशन की दूरस्थ गांवों तक स्वास्थ्य सेवाओं का कार्यक्रम निरंतर जारी है।इस क्रम में टिहरी जनपद के
प्रताप नगर विकास खंड के 106 गांव में हंस फाउंडेशन के द्वारा प्रत्येक माह में दो बार निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाए जा रहे है। जिसके अंतर्गत लम्बगाँव टिहरी गढ़वाल एमएमयू 01 द्वारा पहाड़ों में बर्फबारी होने के बाद भी दीनगाँव व घण्डियाल गाँव में ग्रामीणों को उनके गाँव में जाकर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है । दीन गाँव के लोगों को हंस फाउंडेशन की इस सुविधा से काफी फायदा हुआ है, उनकी मांग है कि यह सुविधा निरंतर रहनी चाहिए।
दीन गाँव के प्रधान के द्वारा बताया गया कि, लम्बगाँव हंस फाउंडेशन मोबाइल मेडिकल यूनिट द्वारा 1 साल से गाँव में निरंतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करायी जा रही है अतः समस्त ग्राम वासियों को इस सुविधा का काफी लाभ हुआ है तथा मैं और समस्त ग्रामवासी हंस फाउंडेशन मोबाइल मेडिकल यूनिट 01 का धन्यवाद करते हैं।
स्वास्थ्य शिविर के जरिए खासकर वृद्ध महिला व पुरुषों को यह सुविधा वरदान साबित हुई है ।
लम्बगाँव हंस फाउंडेशन मोबाइल मेडिकल यूनिट 01 के परियोजना समन्वयक द्वारा बताया गया कि विकासखंड प्रताप नगर में 4 मोबाइल मेडिकल यूनिट द्वारा 106 गाँव को हंस फाउंडेशन के द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधा प्रदान की जा रही है। जिसमें अधिकतर गाँव सुदूरवर्ती है जिनकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से पहुंच बहुत दूर है। इस निशुल्क स्वास्थ्य शिविर के दौरान प्राथमिक उपचार व खून की जांच भी की जाती है लम्बगाँव मोबाइल मेडिकल यूनिट 01 के वाहन चालक स्थानीय हैं जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि हंस फाउंडेशन की यह सुविधा हमारे क्षेत्र के लिए संजीवनी के रूप में उभर कर आई है इस शिविर के दौरान हंस फाउंडेशन की तरफ से परियोजना समन्वयक गिरीश मिश्रा, मेडिकल ऑफिसर डाॅ. गगनदीप सिंह, रमेश सिंह, अमित जोशी लोकेंद्र भट्ट, किरण राणा व राम गोपाल जोशी उपस्थित थे जिसमें 66 लोगों ने निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!