November 29, 2022

नैक से ग्राफिक एरा को मिला ए प्लस ग्रेड छात्र-छात्राओं ने घंटों नाचकर मनाया जश्न

देहरादून, ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी सफलता की एक सीड़ी और ऊपर पहुंच गई है। विश्वविद्यालयों और शिक्षण संस्थानों को ग्रेड देने वाली केंद्र सरकार की सबसे बड़ी एजेंसी नैक ने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी का ग्रेड और बढ़ा दिया है। नैक ने ग्राफिक एरा को ए प्लस ग्रेड से नवाजा है। देश में ग्राफिक एरा की रैंकिंग में एक बड़ी छलांग के बाद ये एक और बड़ी कामयाबी है।
नेशनल एसेस्मेंट एंड एक्रीडिटेशन काउंसिल (नैक) ने आज ग्राफिक एरा को ए प्लस ग्रेड दिया है। नैक ने अपने कई दिनों के सघन परीक्षण और मूल्यांकन के बाद ये ग्रेड दिया है। ग्राफिक एरा के शानदार प्लेसमेंट, नई तकनीकों से सुज्जित लैब्स, नई खोजों और उच्च स्तरीय फैकल्टी जैसी बेहतरीन उपलब्धियों के आधार पर ये ग्रेड दिया गया है।

नैक से ग्राफिक एरा को ए प्लस ग्रेड देने की घोषणा होने के साथ ही यूनिवर्सिटी में जश्न मनाया जाने लगा। कुछ ही देर में सैकड़ों फैकल्टी और छात्र-छात्राएं बीटेक ऑडीटोरियम में एकत्र हो गए। इसके साथ ही ढोल नगाडों की थाप पर नाचने का सिलसिला शुरू हो गया। छात्र-छात्राओं ने काफी देर नाच-गाकर अपने विश्वविद्यालय को ए प्लस ग्रेड मिलने पर खुशी जाहिर की। इस जश्न में विश्वविद्यालय के विदेशी छात्र-छात्राएं भी शामिल हुए। विश्वविद्यालय परिसर में मिठाइयां भी बांटी गईं।
गौरतलब है कि ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी राज्य की ऐसी अकेली यूनिवर्सिटी जिसे केंद्र सरकार की एनआईआरएफ रैंकिंग में लगातार तीसरे साल टॉप सौ यूनिवर्सिटी में शामिल किया गया है। इस बार ग्राफिक एरा को टॉप सौ विश्वविद्यालयों में देश भर में 74 वीं रैंक मिली है और इंजीनियरिंग में देश भर में 64 वीं रैंक तक पहुंच गया है। मैनेजमेंट में ग्राफिक एरा ने देश भर में 65 वीं रैंक हासिल की है। इस सत्र में स्नातक स्तर पर 50.17 लाख रुपये तक के प्लेसमेंट ने ग्राफिक एरा को एक नई पहचान दी है।


आज खुशियां मनाने के लिए आयोजित समारोह में ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष डा कमल घनशाला और कुलपति डॉ संजय जसोला ने नैक के ए प्लस ग्रेड के पोस्टर का विमोचन किया गया। समारोह को संबोधित करते हुए डॉ कमल घनशाला ने इस कामयाबी का श्रेय छात्र-छात्राओं, एलुमिनाई, शिक्षकों और अभिभावकों को दिया। डॉ घनशाला ने कहा कि ये बड़ी कामयाबी हमारी और ज्यादा अच्छा करने की जिम्मेदारी को बढ़ाती है। उन्होंने कहा कि प्लेसमेंट में एक के बाद एक बड़ी सफलता सबके साझा प्रयासों का नतीजा है। समारोह में ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर डॉ जे कुमार और दोनों विश्वविद्यालयों के शिक्षक व छात्र छात्राए सामिल हुए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!