April 16, 2024

डॉ अजय कुमार खंडूरी ने संभाला एसजीआरआर विश्वविद्यालय के कुलसचिव का पदभार

 

 

देहरादून। डाॅ अजय कुमार खंडूरी ने श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलसचिव का पदभार संभाला है। डाॅ अजय कुमार खण्डूरी हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय मे प्रतिनियुक्ति के आधार पर कुलसचिव केे पद पर कार्यरत रहे हैं। डॉ अजय कुमार खंडूरी को विश्वविद्यालयों में लंबा प्रशासनिक अनुभव है।
काबिलेगौर है कि केंद्रीय विश्वविद्यालय से जुड़ने से पूर्व डॉ अजय कुमार खंडूरी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग उच्च शिक्षा विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर रहे। साथ ही वह विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के उच्च शिक्षा विभाग में उपसचिव के पद पर भी कार्यरत रहे। राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (एन.आई.ओ.एस.) देहरादून में प्रतिनियुक्ति पर क्षेत्रीय निदेशक के रूप में उन्होंने अपनी सेवाएं दी हैं। उन्होंन टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च के प्रशासनिक अधिकारी के रूप में काम किया है, साथ ही जूनियर कमीशंड अधिकारी के रूप में भारतीय नौ सेना में सेवाएं दीं। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति ने उनकी नियुक्ति पर अग्रिम भविष्य के लिए शुभकामनाएं प्रेषित कीं। इस अवसर पर कुलपति डॉ प्रोफेसर उदय सिंह रावत ने कहा कि डॉ अजय कुमार खंडूरी एक अनुभवी शिक्षाविद व प्रशासक हैं। विश्वविद्यालय को उनकेे अनुभवों  का निश्चित रूप से लाभ मिलेगा।
बाॅक्स समाचार
एसजीआरआर विश्वविद्यालय में निःशुल्क स्टेशनरी बैंक की स्थापना
देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई (एनएसएस) के माध्यम से निःशुल्क स्टेशनरी बैंक की स्थापना की गई। विश्वविद्यालय के विभिन्न कैंपसों में छात्र छात्राएं व फेकल्टी सदस्य मिलकर इस निःशुल्क स्टेशनरी बैंक को पोषित करेंगे। स्टेशनरी बैंक की सामग्री का लाभ देहरादून के जरूरतमंद गरीब परिवार के छात्र-छात्राओं को मिल पाएगा। यह जानकारी श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के एनएसएस समन्वय डाॅ दीपक सोम ने दी। बुधवार को कार्यक्रम का शुभारंभ श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ उदय सिंह रावत व कुलसचिव डाॅ अजय खण्डूरी ने संयुक्त रूप से किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!