March 3, 2024

राजकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय विरसण के 4 छात्रों ने आई आई एस एफ फरीदाबाद में प्रतिभाग कर बढ़ाया क्षेत्र का मान,क्षेत्र में खुशी की लहर

 

 

4 students of Government Higher Secondary School Virsan increased the prestige of the area by participating in IISF Faridabad, wave of happiness in the area.

चमोली/पोखरीःहरियाणा के फरीदाबाद में आयोजित नौ वें भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव 2023 मैं जनपद चमोली पोखरी ब्लॉक के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय विरसण के चार छात्रों अभिषेक नेगी, आशीष सिंह, आदित्य कुमार तथा अतुल भंडारी ने विज्ञान शिक्षक संदीप सिंह नेगी के नेतृत्व में प्रतिभाग किया।
17 से 20 जनवरी 2024 तक आयोजित भारत अंतर्राराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव में 23 देश के 33 से अधिक वैज्ञानिकों एवं इसरो, डीआरडीओ के साथ अन्य संस्थानों के वैज्ञानिकों द्वारा बच्चों को गतिविधियां कराई गई। जिसमें इन छात्रों ने स्टूडेंट साइंस विलेज कार्यक्रम के तहत प्रतिभाग किया तथा अनेक गतिविधियों को क्रियाशील मॉडलों द्वारा समझा तथा विज्ञान के गूड रहस्यों को जाना। विज्ञान महोत्सव के दौरान विद्यार्थियों को अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों, वैज्ञानिक सफलताओं और नवीन परियोजनाओं वाली प्रदर्शनियों की जानकारी व विद्यार्थियों को व्यावहारिक अनुभव मिला।
कार्यक्रम का उद्घाटन विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने किया एवं समापन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य वैज्ञानिक स्वभाव को बढ़ावा देना, उपलब्धियां को स्वीकार करना एवं भारतीय आबादी के बीच जागरूकता फैलाना है।
वही जनपद के दूरस्थ गांव के छात्रों के द्वारा राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में प्रतिभाग करने पर छात्रों, अभिभावकों एवम् विद्यालय के अध्यापकों में खुशी की लहर है। इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सरकारी विद्यालयों में प्रतिभा की खोज के साथ साथ अच्छी कोशिश की जाए तो अच्छे परिणाम निकल सकते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!