April 12, 2024

वेस्ट वारियर्स संस्था ने चलाया मालदेवता नदी में स्वच्छता अभियान

West Warriors organization launched cleanliness campaign in Maldevta river

 

देहरादून:प्रधान के सक्रिय नेतृत्व में, मालदेवता नदी में एक महत्वपूर्ण सफाई अभियान चलाया गया, जो पर्यावरण संरक्षण के प्रति समुदाय की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

वेस्ट वॉरियर्स संस्था ने थेवा मालदेवता की प्रधान  सुनीता छेत्री के सहयोग से सुबह सोंग नदी में सफाई अभियान चलाया। पंचायत की 18 समर्पित महिलाओं के सहयोग से, नदी के किनारों से 136 किलोग्राम प्लास्टिक कचरा सावधानीपूर्वक एकत्र किया गया। पर्यावरण सखियों के अथक प्रयासों की बदौलत, इस एकत्र कचरे को उचित प्रसंस्करण के लिए धनौला स्थित PWMU सेंटर में भेजा गया।

 

प्रधान छेत्री ने आने वाली पीढ़ियों के लिए एक सुरक्षित भविष्य सुनिश्चित करने के लिए हमारी कीमती नदियों की सुरक्षा के लिए सभी सामाजिक स्तरों पर सामूहिक कार्रवाई की अनिवार्यता पर जोर दिया।

इसके अलावा, मालदेवता में पर्यावरण सखियों का कर्तव्यनिष्ठ कार्य 25 घरों और 50 दुकानों से सूखा कचरा एकत्र करने तक फैला हुआ है। यह सम्मिलित प्रयास मालदेवता की स्वच्छता की एक मिसाल बनने की दिशा में आगे बढ़ने का संकेत देता है, जिसमें प्रधान और निवासी दोनों ही अपनी भूमिका को कर्तव्यनिष्ठा से निभा रहे हैं।

इस अभियान में शेफाली, नीतू, सुधा, मीनू पासवान जैसे समुदाय के सदस्यों के साथ-साथ पर्यावरण सखियों सुधा पंवार, आरती और उमा देवी ने भी सक्रिय भागीदारी की। आरती अग्रवाल, निकिता, पूजा और राजेंद्र खत्री सहित वेस्ट वॉरियर्स संस्था के प्रतिनिधियों ने भी इस नेक काम में अपना समर्थन दिया।

यह सामूहिक प्रयास पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने और सभी के लिए स्वच्छ, स्वस्थ आवासों को पोषित करने में सामुदायिक सहयोग की शक्ति को रेखांकित करता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!