July 18, 2024

बद्रीनाथ सीट पर 52.43 रहा मतदान प्रतिशत।

Voting percentage in Badrinath seat was 52.43.

 

बद्रीनाथ सीट पर चारों उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है। इस सीट पर उप चुनाव में 52.43 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया। नए मतदाताओं ने भी पहली बार मताधिकार का प्रयोग करने में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। वहीं महिलाओं की सक्रिय सहभागिता रही। वरिष्ठ नागरिकों एवं दिव्यांगजनों ने भी उत्साह से मतदान किया। बद्रीनाथ विधानसभा के सभी मतदेय स्थलों पर उप चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। उप चुनाव के बाद अब 13 जुलाई को मतगणना होगी।

मतदान के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना कंट्रोल रूम से मतदेय स्थलों पर मतदान प्रक्रिया की पल पल मॉनिटरिंग करते रहे। उन्होंने आदर्श दिव्यांग मतदेय स्थल कुंड में अपना मतदान किया। इस दौरान उन्होंने बूथ पर मतदान व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान प्रक्रिया पूर्व निर्धारित समय से शुरू हुई। सभी बूथों पर मतदान शांतिपूर्ण रहा। मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए उन्होंने सभी को बधाई भी दी।

बद्रीनाथ सीट पर उप चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार राजेंद्र सिंह भंडारी, कांग्रेस के लखपत सिंह बुटोला, सैनिक समाज पार्टी के हिम्मत सिंह नेगी और निर्दलीय प्रत्याशी नवल किशोर खाली चुनाव मैदान में है। चारों उम्मीदवारों का भाग्य अब ईवीएम में कैद हो गया है। बद्रीनाथ विधानसभा में 102145 मतदाता पंजीकृत है। इसमें पुरुष 52485, महिला 49658 तथा 02 थर्ड जेंडर है। उप चुनाव में 52.43 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके अतिरिक्त 2566 सर्विस मतदाता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!