August 12, 2022

प्रदेश सरकार चारधाम यात्रा को लेकर संवेदनशील: अजेंद्र अजय

श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने विधान सभा सत्र देहरादून में आयोजित होने को स्वागत योग्य कदम बताया।

• प्रदेश सरकार चारधाम यात्रा को लेकर संवेदनशील: अजेंद्र अजय
• रिकार्ड संख्या में तीर्थयात्री पहुंच रहे उत्तराखंड।

• तीर्थयात्रियों के पंजीकरण में आ रही परेशानियों के निराकरण हेतु अधिकारियों से दूरभाष वार्ता।

• चंपावत विधानसभा उप चुनाव जीतने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बधाई दी।

 

देहरादून 3 जून श्री बद्‌रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) ने गैरसैंण में प्रस्तावित विधानसभा सत्र को देहरादून में आहूत करने के प्रदेश सरकार के निर्णय का स्वागत किया है और इसे चारधाम यात्रा को लेकर सरकार की संवेदनशीलता बताया है।

बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चंपावत विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत जीतने पर बधाई दी है। कहा कि वर्तमान में प्रदेश में चारधाम यात्रा अपने चरम पर है। विगत दो वर्षों में कोरोना महामारी के चलते चारधाम यात्रा बुरी तरह से प्रभावित रही है। इससे यात्रा व्यवसाय से जुड़े लोगों के अलावा प्रदेश की आर्थिकी को भी नुकसान पहुँचा था। मगर वर्तमान में अनुमानों के विपरीत रिकॉर्ड संख्या में श्रद्धालु व पर्यटक चारधाम के साथ ही प्रदेश के विभिन्न पर्यटक स्थलों में उमड़ रहे हैं।

अजेंद्र ने कहा कि चारधाम यात्रा के मद्देनजर शासन, प्रशासन, पुलिस व विभिन्न विभागों के अधिकारी / कर्मचारी यात्रा व्यवस्था के संचालन में जुटे हुए हैं। ऐसी स्थिति में यदि गैरसैंण में सत्र आहूत होता तो यात्रा व्यवस्था का संचालन प्रभावित होता। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा इस संबंध में प्रदेश सरकार को पत्र भी प्रेषित किया गया था, जिसमें गैरसैंण में सत्र आयोजित करने में उत्पन्न होने वाली कठिनाइयों का उल्लेख किया गया था।

उन्होंने कहा है कि चारधाम यात्रा के मद्‌देनजर प्रदेश सरकार का यह कदम समयानुकूल है। सरकार के इस फैसले से चारधाम यात्रा को लेकर उसकी संवेदनशीलता भी प्रदर्शित हुई है।

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने चारधाम यात्रा में पंजीकरण के कारण तीर्थ यात्रियों व पर्यटकों को हो रही असुविधा को लेकर दूरभाष पर वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की।

अजेंद्र ने प्रदेश के मुख्य सचिव एसएस संधू, मुख्यमंत्री के सचिव शैलेश बगोली समेत रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल व चमोली की पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे से दूरभाष पर बात कर पंजीकरण को लेकर पैदा हो रही समस्या का निराकरण करने को कहा।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!