March 4, 2024

रक्षाबंधन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहनों को दिया बड़ा तोहफा : आशा नौटियाल।

 

डबल इंजन की सरकार नारी शक्ति के उत्थान के लिए लगातार कर रही है काम :आशा नौटियाल।

केंद्र सरकार ने रक्षाबंधन की मौके पर देश के करोड़ बहनों को घरेलू गैस सिलेंडर पर सब्सिडी का बड़ा तोहफा दिया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षाबंधन के मौके पर देश के करोड़ों बहनों को घरेलू गैस सिलेंडर पर प्रति सिलेंडर₹200 एवं उज्ज्वला गैस कनेक्शन पर 400 की सब्सिडी देने का निर्णय किया है। इससे देश के जहां 33 करोड़ कंज्यूमर्स को फायदा मिलेगा वहीं नए गैस सिलेंडर की नई कीमत 30 अगस्त से लागू होगी।

भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गैस सिलेंडर पर अतिरिक्त सब्सिडी देने पर आभार जताया है। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की बहनों को रक्षा बंधन के मौके पर बड़ी सौगात दी है इससे देश के करोड़ों बहनों को काफी राहत मिलेगी।

उनका कहना है कि घरेलू गैस सिलेंडर पर₹200 कीमत में कटौती की गई है। इससे देश के 33 करोड़ कंज्यूमर्स को सीधे तौर पर फायदा मिलेगा। सिलेंडर की नई कीमत 30 अगस्त से लागू होगी।

उनका कहना है कि उज्ज्वला योजना के तहत केंद्र सरकार गैस सिलेंडर पर अब ₹400 की सब्सिडी देगी जबकि उज्ज्वला योजना पर अभी तक₹200 की सब्सिडी दी जा रही थी यह केंद्र सरकार की बहनों के प्रति प्रेम का संदेश है और रक्षाबंधन के मौके पर एक बहुत बड़ी सौगात भी है।

भाजपा महिला प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल का कहना है कि केंद्र सरकार वित्तीय वर्ष 2023 _24 में इस योजना पर तकरीबन 7680 करोड रुपए खर्च करेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 75 लाख नए गैस कनेक्शन वितरित करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है आपको बता दें कि इससे पहले उज्जवला गैस योजना के तहत अब तक 9.5 करोड़ गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं। उनका कहना है कि उत्तराखंड की बहनों को भी इससे काफी फायदा मिलेगा

आशा नौटियाल का कहना है महिलाओं को हर संभव मदद देने की दिशा में कदम उठा रही है । आशा नौटियाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी आभार जताया है उनका कहना है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार महिलाओं के आर्थिक तौर पर मजबूत करने की दिशा में हर संभव कदम उठा रही है। जिसका फायदा प्रदेश की महिलाओं को मिल रहा है।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!