December 9, 2021

नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़े गुरु-शिष्य, उत्तराखंड ने जीता खिताब

मसूरी ताइक्वांडो अकादमी द्वारा जहेन स्पोर्ट्स ताइक्वांडो अकादमी ऑफ दून और ताइक्वांडो एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सहयोग से मसूरी राधा कृष्ण मंदिर के सभागार में मसूरी कप-2021 ओपन नेशनल ताइक्वांडो क्योरूगी पूमसे चैंपियनशिप का खिताब उत्तराखण्ड ने अपने नाम किया। जबकि रनर अप की ट्रॉफी उत्तर प्रदेश ने जीती। देश भर के करीब 300 खिलाड़ियों ने इस चैंपियनशिप में प्रतिभाग किया ।

बता दें कि समापन प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला गुरू शत्रुघ्न और शिष्य विमल कश्यप क बीच हुआ। जिसमें दोनों गुरू शिष्य एक दूसरे को मात देने के लिये अपने अपने स्तर से टैकनीक अपना रहे थे। लेकिन गुरु ने शिष्य को अंत में मात दे दी।

गुरू शत्रुघ्न ने कहा कि कोविड काल के बाद पहली बार प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। जिससे खिलाड़ियों में भारी उत्साह है। उन्होंने कहा कि बेशक उनका शिष्य विमल उनको हरा नही पाया पर जो कला उनके द्वारा शिष्य को सिखाई गई थी वह उसने मुकाबले में इस्तेमाल किया जिससे वह काफी खुश हैं।

उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी बहुत मेहनत कर रहे हैं और उनका मकसद है कि भारत से ताइक्वांडो में खिलाड़ी ओलंपिक में प्रतिभाग करें और देश का नाम रोशन करें।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *