March 28, 2024

गौचर-रानों-सिमखोली मोटर मार्ग को सिमखोली बैंड तक मिलाये जाने की कवायद शुरू,विधायक बोले हर हाल में बनेगा ये मोटर मार्ग

चमोली: बहुप्रतिक्षित गौचर रानौ सिमखोली मोटरमार्ग को सिमखोली बैंड पर मिलाये जाने के संबंध में क्षेत्र के सिमखोली,सिनाउ,काण्डई,तमुण्डी,हरिशंकर,चौण्डी,मज्याड़ी,रौता आदि गांॅव के एक प्रतिनिधि मंण्डल ने बद्रीनाथ विधायक व पूर्व काबिना मंत्री राजेन्द्र भण्डारी को एक ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में गौचर रौना सिमखोली के लिए प्रस्तावित सड़क मार्ग जो क्वीठी-कांडा गांव तक बन चुकी है को जल्द सिमखोली बैंड तक मिलाये जाने का प्रस्ताव दिया गया।
वही इस प्रस्ताव पर बद्रीनाथ विधायक राजेन्द्र भण्डारी द्वारा तत्काल अधिशासी अभियंता लोकनिमार्ण विभाग पोखरी से फोन पर सम्पर्क किया गया। जिसमें पूर्व शासनादेश पर अग्रिम कार्यवाही का प्रस्ताव बनाने के लिए अधिशासी अभियंता को कहा गया। विधायक राजेन्द्र भण्डारी का कहना है कि रानो सिमखोली मोटर मार्ग मेरे द्वारा 10 किलोमीटर पूर्व में स्वीकृत कराया गया है जिसमें से 3 किलोमीटर बन चुका है। इससे आगे पेड़ अधिक होने से कार्य रूक गया है जल्द दुबारा इस मार्ग का प्रस्ताव बनाकर आगे का कार्य चालू किया जायेगा। यह मोटर मार्ग हर हाल में बनाया जायेगा।

 

 

आपको बता दें कि गौचर रानौ सिमखोली मोटर मार्ग के क्षेत्र की जनता काफी समय से प्रतिक्षा में है। इस मोटर मार्ग के बन जाने से न सिर्फ रौता से लेकर सिमखोली क्षेत्र के गांवों को शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार,आवागमन की सुविधा होगी बल्कि पोखरी क्षेत्र के समस्त क्षेत्र वासियों के लिए भी यह सड़क मार्ग लाईफ लाईन का काम करेगा। अब देखने वाली बात यह होगी कि जन प्रतिनिधि इस सड़क मार्ग के लिए कितने जल्दी कार्यवाही कर पाते है।

-भानु प्रकाश नेगी हिमवंत प्रदेश न्यूज,पोखरी चमोली ।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!