December 3, 2022

शरणा चाई में सेवा इंटरनेशनल समूहों की महिलाओ ने वन विभाग के निर्देशन में किया वृहद् वृक्षारोपण।

चमोली ब्लॉक पोखरी में ग्राम पंचायत शरणा चांई में सरपंच दिगपालसिंह और ग्राम प्रधान अंशु देवी व गुगली के ग्राम प्रधान रोशनी देवी की अध्यक्षता में नागनाथ रेंज के वन कर्मियों के सानिध्य में सेवा इंटर नेशनल समूहों की महिलाओं ने वृहद वृक्षारोपण किया।
ग्रामीणों के सहयोग से 200 से अधिक फलदार एवं चारा पत्ती के पौधों का रोपण किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गोपेश्वर नगर पालिका अध्यक्ष पुष्पा पासवान और विशिष्ट अतिथि प्रधान संघ के अध्यक्ष मोहन नेगी, ग्राम प्रधान अंशु देवी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम में प्रधान अंशु देवी और पर्यावरण संरक्षण धनसिंह घरिया ने हरेला महोत्सव पर अधिक से अधिक पौधरोपण की अपील की। उन्होने कहा कि हरेला महोत्सव पर केवल पौधरोपण करने से कोई फायदा नही होगा बल्कि इन पौधों की देखभाल करना हरेला महोत्सव के उद्देश्य सफल बनाता है। इस धरती को हरा भरा बनाने के लिए सभी संकल्प लें।

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष गोपेश्वर पुष्पा पासवान ने कहा हरेला महोत्सव पर पौधरोपण करें इस धरती का हरा-भरा बनाए।

विशिष्ट अतिथि मोहन नेगी ने कहा यह मेरा सौभाग्य है जो हरेला महोत्सव पर शरणा चाई में पौधरोपण करने अवसर मिला । अधिक से अधिक फलदार पौधो का रोपण करें समाज और वातावरण को स्वच्छ बनाने में अपनी भूमिका निभाएं। उनकी सुरक्षा का भी हमारा कर्तव्य है यह संकल्प लें।


वहीं वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप गौड़ ने कहा हरेला महोत्सव पर पौधरोपण करें और पौधों की सुरक्षा का संकल्प भी ले जंगलों की सुरक्षा करें।
इस अवसर पर ग्राम प्रधान अंशु देवी, रोशनी देवी, सरपंच दिगपालसिंह नगर पालिका अध्यक्ष पुष्पा पासवान, वत्सला सती, पर्यावरण संरक्षण धनसिंह घरिया, रंजना रावत, वन क्षेत्राधिकारी नागनाथ रेंज प्रदीप गौड़,उपवन क्षेत्राधिकारी अलकनंदा राजेंद्र सिंह नेगी, आनंद सिंह रावत, सेवा इंटर नेशनल प्रयोजनाओं प्रबंधक मंडल रावत सामाजिक कार्यकर्ता आनंद सिंह राणा, लता बर्त्वाल, सहित तमाम लोग मौजूद थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!