April 13, 2024

टनल के रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए हमेशा याद किया जाएगा सिलक्यारा

सिल्कयारा टनल के सफलतापुर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जाताया आभार

47 श्रमवीरों के लिए चले रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम ने किया सराहनीय और उत्कृष्ट कार्य :आशा नौटियाल

 

देहरादून 29नवंबर उत्तरकाशी के सिल्कयारा टनल में 17 दिन चले रेस्क्यू ऑपरेशन के दल ने अथक प्रयास से 41 श्रमवीरों को सफलता को पूर्वक रेस्क्यू किया गया । करोड़ों देशवासियों की दुआएं रंग लगाई।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 41 श्रमवीरों को एक एक लाख रुपए का चेक वितरित किया। उनका स्वागत किया।

भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा के अध्यक्ष आशा नौटियाल का कहना है कि प्रदेश सरकार ने पूरी संवेदनशीलता के साथ में 17 दिनों तक चल रेस्क्यू ऑपरेशन को कामयाब बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में अपडेट लेते रहे ।
जिस तरह का रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन टीम अधिकारियों और कर्मियों ने अत्यंत सराहनीय कार्य किया।

उनका कहना है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बहुत संवेदनशीलता के कार्य किया। उनका कहना है कि मानवता के इतिहास में सबसे बड़ा पेचीदा कहा जाने वाला रेस्क्यू ऑपरेशन था जिसमें ज्ञान विज्ञान और दोनों का सहारा लिया गया ।

मानसिक शक्ति के अद्भुत प्रदर्शन के रूप में भी यह ऑपरेशन जाना जाएगा क्योंकि टनल के अंदर में 17 दिनों तक जहां मजदूरों ने अपने मानसिक संतुलन को बनाकर रखा वहीं पूरे मनोयोग के साथ में रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम तक पहुंचने में अधिकारियों कर्मचारियों ने भगीरथ प्रयास किया।

टनल का ऑपरेशन कुशलतापुर संचालन के लिए केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की सभी एजेंसियां और सभी एक्सपर्ट इंजीनियर टेक्नीशियन वर्कर ऑपरेटर का योगदान अमूल्य रहा है

आशा नौटियाल का कहना है कि इस ऑपरेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लगातार अधिकारियों कर्मचारियों के मनोबल बढ़ाने का काम किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कुशल संचालन हुआ जो प्रशंसनीय है इसके लिए भाजपा महिला मोर्चा ने केंद्र और राज्य सरकार का आभार जताया है

क्योंकि संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार सभी बचाव राहत के कर्मियों का मनोबल बढ़ाया और उनको रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के लिए
प्रेरित किया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार उत्तरकाशी के मातली में कैप करते रहे वहां से ऑपरेशन का पल-पल का अपडेट लेते रहे । साथ ही उन्होंने टनल में भी चार घंटे से अधिक का वक्त गुजर कर यह साबित किया कि प्रदेश सरकार श्रमवीरों के रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए कितनी संवेदनशील रही भाजपा महिला मोर्चा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी आभार जताया है।

मोर्चे का कहना है कि केंद्र राज्य सरकार के आपसी तालमेल ने ऑपरेशन की सफलता में सेतु का काम किया है। दुनिया में जब कभी भी टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन की जरूरत होगी तो सिलक्यारा टनल के रेस्क्यू ऑपरेशन को जरूर याद किया जाएगा ।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!