March 4, 2024

देहरादून पंहुचने पर साईकिलिस्ट सोमेश पंवार का हुआ भव्य स्वागत

जीवन में कुछ खास करने वाले मुश्किल राहों की प्रवाह नही करते….. इसी पंग्ति को चरितार्थ करते उत्तराखंड की शान व युवाओं के प्रेरणाश्रोत सोमेश पंवार इस बार फिर से हिमालय संदेश यात्रा के अर्न्तगत द्वादश ज्योतिलिंग एंव चारधाम साईकिल यात्रा पर निकले है। युवा सोमेश पंवार द्वारा द्वादश ज्योतिलिंगों की साईकिल यात्रा का शुभारम्भ श्री बद्रीनाथ धाम के रावल जी द्वारा हरी झंण्डी दिखाकर की गई है। देहरादून पंहुचने पर युवा सोमेश पंवार का भव्य स्वागत किया गया। पहाड़ी पैडर्ल्स के द्वारा डॉटकाली मंदिर से उन्हें शुभकामनाओं के साथ विदा किया गया।


6 माह की साईकिल यात्रा पर निकले बद्रीनाथ धाम के पास बमणी गॉंव निवासी सोमेश पंवार इस यात्रा से पहले 46 दिन की पहली की साईकिल यात्रा भारत के अन्तिम गांव माणा से कन्याकुमारी,दूसरी पंचबद्री,तीसरी साईकिल यात्रा सतोपंथ,स्वर्गरोहणी व चौथी चारधाम अमृत यात्रा कर चुके है। इस बार सोमेश भारतवर्ष के विभिन्न राज्यों में स्थित बारह ज्योतिलिंगों की साईकिल यात्रा पर निकले है। जिसका मुख्य उद्देश्य भारतीय सनातन धर्म से जन मानस को अवगत कराना,नशा मुक्त भारत के निर्माण हेतु जन जागरूकता पैदा करना,विविधता में एकता का संदेश जन जन तक पंहुचाना,राष्ट्रीय एकता तथा अखंण्डता के लिए संदेश देना,विश्व बंधुत्व की भावना का प्रचार-प्रसार करना,हिमालय का संदेश जन-जन तक पंहुचाना,प्रदूषण से मुक्त नदियों के लिए लोगों को जागरूक करना,उत्तराखंड की देव संस्कृति का प्रचार-प्रसार करना आदि है


सोमेश पंवार की इस खास साईकिल यात्रा में नियो विजन संस्था का खास योगदान है,नियो विजन संस्था के संस्थापक व पहाड़ी पैडलर्स की टीम और गढ़वाल भ्रातृ मंण्डल संस्था क्लेमेन्ट-टाउन की योग ईकाई द्वारा भव्य स्वागत किया गया। साथ ही योग ईकाई के द्वारा सोमेश पंवार की शुभ यात्रा के लिए भगवान के भजन कीर्तन भी किये गये।
सोमेश पंवार की इस खास साहासिक व यात्रा का हर शहर व कस्बे में फूल-मालाओं के द्वारा स्वागत किया जा रहा है। वही नियो विजन संस्था द्वारा सोमेश की इस यात्रा के लिए सभी लोगों से यथा संभव सहयोग की अपील की गई है। इस साहसिक यात्रा में अभी तक पदमश्री कल्याण सिंह रावत,किशोर पंवार,गजेन्द्र रमोला के अलावा आयुष बिष्ट,अमिता बिष्ट,मीना पासवान के अलावा पहाडी पैडलस टीम का खास सहयोग मिला है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!