August 12, 2022

लापवाहीःराजकीय इंटर कॉलेज काण्डई दशज्यूला में प्रधानाचार्य व कई विषयों के प्रवक्ताओ के पद रिक्त,विद्यार्थियों को भविष्य अंधेरे में

रूद्रप्रयाग/दशज्यूलाःउत्तराखंड मंे सरकारी स्कूलों की शिक्षा के हालत किस कदर खराब हैं यह बात किसी से छूपी नहीें है। इस बदहाली का एक नमूना राजकीय इंटर कालेज काण्डई दशज्यूला में देखने को मिला। विगत तीन साल से प्रधानाचार्य विहीन इस इंटर कॉलेज में रसायन विज्ञान,गणित,अंग्रेजी व इतिहास के प्रवक्ता के पद रिक्त हैं। लेकिन शासन प्रसाशन की अनदेखी के कारण यहां अध्ययनरत छात्र छात्राओं का भविष्य अंधेरे में लटका हुआ है। अभिभावक उमेश चन्द्र कॉण्डपाल का कहना है कि वह अपने बच्चों का दाखिला इस नजदीकी विद्यालय में कराना चाहते है लेकिन महत्वपूर्ण विषयों के प्रवक्ता और प्रधानाचार्य विहीन विद्यालय में बच्चों के भविष्य को लेकर आसंकित है।

GIC KANDAI DASHJULA476 (1)

गौरतलब है कि राजकीय इंटर कॉलेज काण्डई दशज्यूला 10 गांवों का विद्यालय है।जहां काफी संख्या में छात्रा छात्रायें अध्ययनरत है। लेकिन शासन प्रसाशन की अनदेखी के कारण यहां पर छात्रा छात्राओं के भविष्य पर प्रश्न चिन्ह लगे हुऐ है। जबकि अभिभावक संध के अध्यक्ष सत्यबीर सिंह जग्गी द्वारा स्कूल की अनेक ज्वलंत समस्याओ को लेकर पत्र जारी कर शासन प्रसाशन को अवगत कराया जा चुका है। वही एक ओर राज्य सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने की बात कहती है वहीं सरकारी स्कूलों में प्रधानाचार्य व महत्वपूर्ण विषयों के अध्यापक के पद रिक्त होने पर भी उन्हें भरा नहीं जा रहा है। जिससे राज्य सरकार की नीतियों पर सवाल खडें हो रहे है।

भानु प्रकाश नेगी ,रूद्रप्रयाग

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!