November 29, 2022

महंत इन्दिरेश अस्पताल: कैंसर से आजादी ई पोस्टर प्रतियोगिता में दिया, बचाव व जागरूकता का संदेश

 

देहरादून। स्वतंत्रता के 75 वर्ष के ‘आजादी का अमृत महोत्सव‘ के अवसर पर श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में कैंसर सर्जरी विभाग ने एक ई-पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया। अस्पताल के चेयरमैन श्रीमहंत देवेंद्र दास जी महाराज ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को बधाई दी है।
पोस्टर प्रतियोगिता का विषय था – कैंसर से आजादी नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टाफ ने कैंसर की रोकथाम और नियंत्रण के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए पोस्टर प्रस्तुत किए। सुश्री मोनिका थापा (स्टाफ नर्स) ने पहला पुरस्कार जीता, जबकि सुश्री सृष्टि टम्पटा (नर्सिंग की छात्रा) औरसुश्री सोनल (स्टाफ नर्स) ने क्रमशः दूसरा और तीसरा पुरस्कार जीता।मोनिका ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे नर्सें कैंसर रोगियों की देखभाल में योगदान दे सकती हैं। श्री दीपक गुप्ता (नर्सिंग अधीक्षक) ने पोस्टरों को जज किया। कार्यक्रम का सफलतापूर्वकआयोजन डॉ. अजीत तिवारी और डॉ. पल्लवी कौल (कैंसर सर्जन) ने किया।ऑन्कोलॉजीको-ऑर्डिनेटर संतोष, पीआरओ मानवेंद्र और हरिशंकर ने कार्यक्रम की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया।
कैंसर सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ पंकज गर्ग ने बताया कि भारत और विदेशों में कैंसर मौत का प्रमुख कारण बन गया है। उन्होंने दोहराया कि, जैसा कि हमनेअपनी आजादी के लिए सामूहिक रूप से लड़ाई लड़ी, हमें कैंसर की महामारी को रोकने के लिए एकजुट और व्यापक रूप से काम करना होगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!