March 4, 2024

ग्राम पंचायत मज्याड़ी में उप जिलाधिकारी ने लगाया जनता दरबार,विभागों की लापरवाही पर अधिकारियों की जमकर ली क्लास

उत्तराखंड राज्य बनाने का उद्देश्य धीरे धीरे साकार होने लगा है। विकट भूगोल के कारण यहां के 9 पर्वतीय जनपदों में आज भी सैकड़ों गांव मूल भूत समस्याओं से जूझ रहे है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के कारण इन समस्याओं का समाधान आज तक नहीं हो पाया है। वही प्रदेश में कई ऐसे जिम्मेदार अधिकारी भी है जो कर्तव्य निष्ठा और ईमानदारी से जन समस्याओं के निदान के लिए ग्रामीण अंचलोें में ग्राउंड जीरों तक पंहुच रहें है। इन्हीं में से एक जिम्मेदार अधिकारी जनपद चमोली के पोखरी विकास खंड में तैनात उप जिलाधिकारी संतोष कुमार पांण्डे है जो लगातार गांव से लेकर नगर क्षेत्र में जनसमस्याओ के निदान के लिए जी जान से जुटे हुऐ है।

 

 

इसी क्रम में उप-जिलाधिकारी संतोष कुमार पांण्डे ग्राम पंचायत मज्याड़ी में जनता दरबार  लगाकर जन समस्यायें सुनी। मज्याड़ी गांव में बिजली,पानी,आदि से संबधित समस्याओं के अलावा मज्याड़ी से विरसण सेरा मोटर मार्ग,राशन वितरण,आंगनवाड़ी केन्द्र में बच्चों के पोषण की व्यवस्था,प्रायमरी स्कूल के बच्चों के शिक्षा व्यवस्था व मध्यान भोजन व्यवस्था,मनरेगा के अर्न्तगत किये गये कार्य,राजकीय इंटर कॉलेज चौण्डी में पाठन पाठन की व्यवस्था,पशुपालन की व्यवस्था आदि की जानकारी ली। जिसमें कई विभागों की लापरवाही सामने आई। विभागों द्वारा ग्रामीण अंचलों में बरती जा रही लापरवाही पर उप जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों की जमकर क्लास ली और आगे से कार्यो में लापरवाही बरते जाने पर कठोर कार्यवाही की हिदायत दी।
उप-जिलाधिकारी ने क्षेत्र में फैले अबैध शराब के कारोबार पर अबकारी विभाग को त्वरित कार्यवाही के निदेश दिये।उन्होंने कहा कि जो भी ग्रामीण शराब की अबैध विक्री की सूचना उन्हें देगा उन्हें व खुद के खर्चे से ईनाम देंगे।
इस दौरान उन्हांेने चौण्डी में 2016 मेंटल निर्मित आंगनवाड़ी केन्द्र का औचक निरीक्षण किया जिसमें अनियमितता पाये जाने पर तत्काल सक्त कार्यवाही के लिए ग्राम विकास अधिकारी के नेतृत्व में जांच कमेठी बनाये जाने के निर्देश भी दिये।
गौरतलब है कि उप जिलाधिकारी पोखरी द्वारा बीते दिनों मुख्य बाजार पोखरी व नगर क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के साथ साथ पॉलीथीन पर पूर्ण प्रतिबंध व सफाई व्यवस्था को दूरस्त करने के भी सख्त निदेश दिये गयें हैै।
कार्यक्रम के दौरान जल निगम संस्थान,उत्तराखंड पावर कार्पोरेसन,अबकारी विभाग,उद्यान विभाग,राजस्व विभाग,पुलिस विभाग,पशुपालन विभाग,स्वास्थ्य विभाग,पंचायती राज विभाग,लोक निमार्ण विभाग,वन विभाग,ग्राम प्रधान रौता बीरेन्द्र सिंह राणा,मज्याड़ी के राशन डीलर,सत्यपाल रावत,भाजपा नेता रमेश चौधरी,ग्राम प्रधान मज्याड़ी राकेश सिह,खंड विकास अधिकारी राजेन्द्र सिंह,उद्यान विभाग के मनोज पुण्डीर,पुश चिकित्सक अमित पंवार,उत्तराखंड पावर कारपोरेशन के जेई धीरेन्द्र भण्डारी समेंत अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

भानु प्रकाश नेगी,हिमवंत प्रदेश न्यूज मज्याड़ी गांव पोखरी चमोली

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सोशल मीडिया वायरल

error: Content is protected !!